Punjab police personnel stand guard at Hall Gate after stricter lockdown norms for weekends and public holidays were imposed as a preventive measure against the COVID-19 coronavirus, in Amritsar on June 13, 2020. (Photo by NARINDER NANU / AFP)

पंजाब में कोरोना ने मचाया कोहराम अब 1597 पुलिस कर्मचारी हुए कोरोना पॉजिटिव

पंजाब में पुलिसकर्मियों में कोरोना संक्रमण को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है। 3803 पुलिस अधिकारियों सहित पुलिस कर्मियों की कोरोना संक्रमण की टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। हालांकि इनमें से 2186 कर्मचारी पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं। वर्तमान में 38 पुलिस अधिकारियों सहित 1597 पुलिस कर्मचारी पॉजिटिव हैं। जिनका सरकारी और गैर सरकारी अस्पतालों में इलाज किया जा रहा है।

डीजीपी दिनकर गुप्ता ने बताया कि कोरोना संक्रमण काल के दौरान राज्य के पुलिस अधिकारी और कर्मचारी जमीनी स्तर पर काम कर रहे हैं। इनमें संक्रमण की संभावनाओं को देखते हुए हाल ही में सभी का टेस्ट कराया गया था। जिनमें 3803 पुलिस अधिकारी और कर्मचारियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इलाज के दौरान 2186 पुलिस कर्मचारी पूरी तरह से ठीक हो गए हैं।

इस समय 1597 अधिकारी, कर्मचारी पॉजिटिव हैं, जिनमें 38 राजपत्रित अधिकारी और 21 एसएचओ शामिल हैं। पुलिस कर्मचारियों के लगभग 32 पारिवारिक सदस्यों में कोरोना की पुष्टि हुई है। 50 अन्य पुलिस कर्मचारी, जो पॉजिटिव व्यक्तियों के पास के संपर्क में थे, स्व-एकांतवास में हैं। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने निजी तौर पर कोरोना वायरस से प्रभावित कर्मचारियों का हालचाल लिया है। साथ ही उन्होंने विभाग द्वारा की जाने वाली तैयारियों का भी जायजा लिया।

इस बीमारी से ठीक हुए 20 से अधिक पुलिस अधिकारियों, कर्मचारियों ने स्वेच्छा से ब्लड प्लाज्मा दान किया है। इसके अतिरिक्त 100 से अधिक अन्य लोगों ने भी समाज की भलाई के लिए ऐसा करने की पेशकश की है। एक लोक-कल्याण संबंधी कदम के तौर पर सभी कोविड पॉजिटिव पुलिस अधिकारियों, कर्मचारियों को डॉक्टरों द्वारा सिफारिश की गई स्वास्थ्य किटें प्रदान की जा रही हैं।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com