पंजाब : मानसून के एक हफ्ते में ही सामान्य से 34 एमएम अधिक बरसात

पूरे उत्तर भारत में मानसून आ चुका है। वहीं पंजाब में मानसून के तीन चार दिन में ही अच्छी बरसात हुई है। आज भी कई जिलों के लिए भारी बरसात का अलर्ट जारी है।

पूरे पंजाब में मानसून दस्तक दे चुका है। तीन-चार दिन की बारिश से ही एक सप्ताह में सामान्य से 34 प्रतिशत अधिक पानी बरस चुका है। अब तक सामान्य 26.7 एमएम बारिश होनी थी, जो कि 35.8 एमएम हो चुकी है। विभाग ने आने वाले दिनों के लिए भी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

मोगा के गांव समाध भाई में तेज आंधी और बारिश के कारण घर के दीवार गिरने से एक ही परिवार के 4 लोग जख्मी हो गए। जगरांव में वीरवार की आधी रात को हुई मानसून की पहली बारिश से पूरा शहर जलमग्न हो गया। इस कारण वॉर्ड 10, 18 व पुरानी मंडी की दुकानों में पानी भर गया। लुधियाना के गांव भूखड़ी कलां में एक मकान में रहने वाले कर्मजीत सिंह के कमरे की छत गिर गई, जिसमें उनकी चार साल की बेटी की मौत हो गई। साथ ही उनकी पत्नी और सात महीने की बेटी को काफी चोटें आई हैं।

पठानकोट में राष्ट्रीय राज्य मार्ग 154-ए पर दुनेरा से दो किलोमीटर आगे कच्ची सड़क पर एक भरे ट्रक के फंसने से सुबह 6 से 11 बजे तक रास्ता बंद रहा। ऐसे में दोनों तरफ कई किलोमीटर लंबा जाम लग गया।

मौसम विभाग ने पंजाब के 11 जिलों पठानकोट, गुरदासपुर, अमृतसर, तरनतारन, होशियारपुर, नवांशहर, कपूरथला, जालंधर, फतेहगढ़ साहिब, रूपनगर, एसएएस नगर में शुक्रवार के लिए भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। बीते 24 घंटों में पंजाब में प्रमुख तौर पर अमृतसर में 5.4 एमएम, लुधियाना में 47.6, पटियाला में 1.2, फरीदकोट में 3.2, बरनाला में 35.5, एसबीएस नगर में 33.1, फरीदकोट में 3.0, रोपड़ में 18.0 एमएम बारिश दर्ज की गई।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com