पंजाब पुलिस ने कांस्टेबल व उसके दो साथियों को चोरी की नौ लग्जरी गाडिय़ों के साथ किया गिरफ्तार

पुलिस ने डीटीओ दफ्तर फरीदकोट में तैनात पंजाब पुलिस के कांस्टेबल व उसके दो साथियों को चोरी की नौ लग्जरी गाडिय़ों के साथ गिरफ्तार किया है। आरोपित चंडीगढ़, दिल्ली, हरियाणा व मध्य प्रदेश से लग्जरी गाडिय़ां चोरी कर नंबर प्लेट व आरसी बदलकर बेचते थे। आरोपितों से छह मोबाइल, करीब दो दर्जन जाली आरसी, कलर प्रिंट, लैपटॉप व डीटीओ दफ्तर फरीदकोट की मोहरें बरामद की गईं हैं।

चंडीगढ़, दिल्ली, हरियाणा व मध्‍य प्रदेश से चुराई गाडिय़ां बरामद

एसएसपी ध्रुव दहिया ने बताया कि पुलिस ने गांव ठट्ठा के पास नाके पर इनोवा क्रिस्टा (पीबी 04 जेड 9580) को रोक कर चेंकिग की तो कागजात जाली निकले। गाड़ी में सवार रछपाल सिंह निवासी आकाश एवेन्यू, निर्मल सिंह निवासी मिलाप एवेन्यू व रमन कुमार निवासी गली नंबर 2 संधू कॉलोनी अमृतसर को गिरफ्तार कर लिया गया।

इन लोगों ने पूछताछ में बताया कि उन्होंने यह गाड़ी दिल्ली से चोरी की थी। डीटीओ दफ्तर फरीदकोट से जाली कागजात व आरसी तैयार करके इसे कस्बा झब्बाल में बेचने जा रहे थे। रछपाल पंजाब पुलिस का कांस्टेबल है, उसकी ड्यूटी डीटीओ दफ्तर फरीदकोट में है। वह अपने दो साथियों निर्मल व रमन के साथ चंडीगढ़, दिल्ली, हरियाणा, मध्य प्रदेश से लग्जरी गाडिय़ां चोरी करता था।

एसएसपी ध्रुव दहिया ने बताया कि उसने माना कि अब तक वह  दो दर्जन से अधिक जाली आरसी तैयार कर चुका है। चोरी की गाडिय़ां प्रदेश भर में बेच चुका है। रछपाल के खिलाफ फरीदकोट में चोरी के दो मामले दर्ज हैं। तीनों आरोपितों दो दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है।

कांस्टेबल रछपाल पल-झपकते ही खोल लेता था सेंटर लॉक

कांस्टेबल रछपाल के लिए गाड़ी की खिड़की और सेंटर लॉक खोलना बाएं हाथ का खेल है। वह आइटी का जानकार है। लैपटॉप के माध्यम से वह गाडिय़ों की कलर आरसी की कॉपी इस तरह तैयार करता था कि देखने में असली लगे। रछपाल खाकी वर्दी की आड़ में चंडीगढ़, दिल्ली, हरियाणा और मध्य प्रदेश में पार्किंग के आसपास घूमते हुए पल-झपकते ही सेंटर लॉक खोल गाडिय़ां चोरी कर लेता था।

बरामद की गई लग्जरी गाडिय़ां

मर्सेडीज, स्कॉर्पियो, स्विफ्ट, इंडिका विस्टा, स्कोडा, वरना, सफारी, इनोवा, क्विड।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com