पंजाब पुलिस जेल वार्डर एवं मेट्रन पदों पर हो रही भर्ती

पुलिस विभाग में नौकरी पाने का सपना देख रहे युवाओं के लिए महत्वपूर्ण खबर है। सब-ऑर्डिनेट सर्विस सेलेक्शन बोर्ड पंजाब गवर्नमेंट की ओर से जेल वार्डर एवं जेल मेट्रन के रिक्त पदों को भरने के लिए भर्ती निकाली गई है। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है जो निर्धारित अंतिम तिथि 20 अगस्त 2024 तक जारी रहेगी।

पात्र एवं इच्छुक अभ्यर्थी तय तिथियों के अंदर ऑनलाइन माध्यम से ऑफिशियल वेबसाइट sssb.punjab.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती के माध्यम से जेल वार्डर के कुल 175 और जेल मेट्रन के 4 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी।

कौन कर सकता है आवेदन
जेल वार्डर पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी का किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं उत्तीर्ण होना आवश्यक है। जेल मेट्रन पदों पर फॉर्म भरने के लिए 12वीं उत्तीर्ण के साथ अभ्यर्थी ने 10वीं में पंजाबी विषय (वैकल्पिक) तौर पर पढ़ा हो। इसके साथ ही अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष से कम और अधिकतम आयु 27 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। ऊपरी आयु सीमा में छूट राज्य सरकार के नियमों के अनुसार दी जाएगी।

शारीरिक योग्यता
इस भर्ती में आवेदन के लिए पुरुष अभ्यर्थी की न्यूनतम लम्बाई 5 फुट 7 इंच एवं सीना 33 (34.5 सेमी फुलाकर) होना चाहिए। महिला अभ्यर्थी की न्यूनतम लम्बाई 5 फुट 3 इंच एवं न्यूनतम वजन 50 किलोग्राम होना चाहिए।

कैसे करें आवेदन

  • इस भर्ती में शामिल होने के लिए अभ्यर्थी सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट sssb.punjab.gov.in पर जाएं।
  • वेबसाइट के होम पेज पर आपको भर्ती से संबंधित लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • इसके बाद अभ्यर्थी पहले रजिस्ट्रेशन एवं उसके बाद अन्य डिटेल भरकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं।
  • अंत में अभ्यर्थी पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का एक प्रिंटआउट निकालकर अपने पास सुरक्षित रख लें।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com