पंजाब : नशा तस्करी गिरोह का पर्दाफाश

अमृतसर कमिश्नरेट के सीआईए स्टाफ-2 की टीम ने नशा तस्करी गिरोह का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने दो नशा तस्करों को काबू कर उनके कब्जे से तीन किलो अफीम, एक रिवाल्वर, एक दोनाली, राइफल और 44 कारतूस बरामद किए।

पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से दो मोबाइल फोन, 20 हजार रुपये की ड्रग मनी और एक कार भी बरामद की। यह जानकारी डिप्टी कमिश्नर ऑफ पुलिस हरप्रीत सिंह मंडेर ने मंगलवार को पुलिस लाइन में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान दी। डीसीपी मंडेर ने बताया कि आरोपियों की पहचान सुरजीत सिंह निवासी गांव भग्गूपुर उताड़ और गुरकीरत सिंह निवासी हरगोबिंदपुरा गुरु की वडाली छेहरटा के रूप में बताई। 

उन्होंने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि उक्त दोनों आरोपी किसी को अफीम की खेप की सप्लाई देने प्रताप स्टील मिल छेहरटा के पास आ रहे हैं। उन्होंने बताया कि इसके आधार पर एडीसीपी-2 प्रभजोत सिंह विर्क की हिदायतों पर एसीपी पश्चिमी कमलजीत सिंह औलख के नेतृत्व में सीआईए स्टाफ-2 के प्रभारी इंस्पेक्टर दिलबाग सिंह वाली पुलिस पार्टी ने उक्त क्षेत्र में नाकाबंदी की। इस दौरान एएसआई लाजपत राय ने एक फॉर्च्यूनर कार को रोककर तलाशी ली तो उसके अंदर तीन किलो अफीम मिली।

डीसीपी मंडेर ने बताया कि पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से एक रिवाल्वर, एक दोनाली, एक राइफल, 44 कारतूस, दो मोबाइल, 20 हजार रुपये की ड्रग मनी और एक कार बरामद की। आरोपियों के विरुद्ध छेहरटा थाने में एनडीपीएस एक्ट में केस दर्ज करने के बाद अदालत में पेश कर पुलिस रिमांड पर लेकर दोनों से पूछताछ शुरू कर दी है।

डीसीपी हरप्रीत सिंह मंडेर ने बताया कि पूछताछ के दौरान आरोपियों ने खुलासा किया कि वे अफीम की खेप झारखंड से लेकर आए थे। काबू आरोपी सुरजीत सिंह के विरुद्ध पहले भी अफीम तस्करी का केस दर्ज है। वर्ष 2014 में उसके विरुद्ध थाना सराय अमानत खां में एक किलो अफीम तस्करी का मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार किया था। मंडेर ने बताया कि तस्करों द्वारा ड्रग मनी से बनाई प्रॉपर्टी की जांच की जा रही है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com