पंजाब: दसवीं के रिजल्ट में बजा लुधियाना का डंका

टॉपर बनने की सूचना मिलते ही अदिति और अलीशा ने अपने दोस्तों के साथ जमकर जश्न मनाया। परीक्षा परिणाम आने के साथ ही दोनों छात्राओं को बधाई देने वालों का तांता लग गया।इस बार भी पीएसईबी के दसवीं के रिजल्ट में लड़कियों ने बाजी मारी है। इस बार का पास प्रतिशत 97.24 फीसदी रहा है।   

पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड (पीएसईबी) की ओर से गुरुवार दोपहर घोषित किए गए 10वीं कक्षा के परिणाम में लुधियाना के तेजा सिंह स्वतंत्र मेमोरियल सीनियर सेकेंडरी स्कूल शिमलापुरी की अदिति ने टॉप किया है। दूसरे स्थान पर इसी स्कूल की अलीशा शर्मा रही है।

खुद को अपडेट रखा-अदिति
पंजाब में पहले स्थान पर रही अदिति के पिता अजय कुमार सिंह की न्यू शिमला पुरी में दुकान है। अदिति का कहना है कि उसने यह मुकाम सेल्फ स्टडीज करके ही हासिल किया है। वे दिन में छह से सात घंटे तक पढ़ती रही। साथ ही आज के काम को कल पर नहीं छोड़ा और खुद को अपडेट रखा। इसके अलावा अध्यापक ने स्कूल में जो भी पढ़ाया उसे अच्छी तरह से याद कर लिया। वह जीवन में डाक्टर बनना चाहती हैं। आगे वे मेडिकल की शिक्षा हासिल करेंगी। इस उपलब्धि में उनके परिवार एवं अध्यापकों का महत्वपूर्ण योगदान रहा।

डॉक्टर बनना चाहती हैं अलीशा
पंजाब में दूसरे स्थान पर रही अलिशा शर्मा का कहना है कि उसके पिता पुरोहित हैं। वह कॉर्डियोलॉजिस्ट बनना चाहती है। इसलिए वह आगे मेडिकल की शिक्षा हासिल करेगी। अलिशा कहती है कि उसने खुद ही मेहनत की है और दिन में चार से पांच घंटे तक पढ़ती रही। इस उपलब्धि में उनके परिवार एवं अध्यापकों का अहम योगदान रहा। अध्यापकों ने उनको खूब मेहनत कराई।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com