पंजाब के ये 400 टैक्सी वाले, किसी देवदूत से कम नही, जाने पूरी खबर

पंजाब के ये 400 टैक्सी चालक लोगों के लिए किसी देवदूत से कम नहीं हैं। वे यूं तो रोजी-रोटी के लिए टैक्सी चलाते हैं लेकिन जरूरतमंदों की मदद को तत्पर इनका जज्बा इन्हें औरों से अलग साबित करता है। अगर कोई किसी मुसीबत में है, अंधेरी रात में कहीं कोई हादसा हो गया है, मदद के लिए कोई नहीं है.. तो पंजाब टैक्सी यूनियन के वाट्सएप नंबर पर भेजा गया एक मैसेज पीडि़त को जीवनदान देता है। चंद मिनटों में ही यूनियन का कोई न कोई सदस्य देवदूत बन मदद को हाजिर हो जाता है।

बस एक संदेश पर ही हाजिर हो जाते हैं लोगों की मदद करने के लिए, दिन और रात की नहीं करते फिक्र

घायल को अस्पताल पहुंचाने, जरूरत पड़ने पर खून मुहैया कराने के साथ ही ये अन्य मदद भी करते हैं। पंजाब टैक्सी यूनियन के सदस्यों ने मोबाइल नंबर 7888625800 पर वाट्सएप ग्रुप बनाया है। पंजाब के करीब 400 टैक्सी चालक इससे जुड़ चुके हैं।

पंजाब टैक्सी यूनियन के जिला प्रधान सोहन सिंह नाभा बताते हैं कि जिला स्तर पर 11 सदस्यीय और ब्लॉक स्तर पर पांच सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया है। ये कमेटियां राज्य के सभी 22 जिलों में गठित की जा चुकी हैं। अब इस मुहिम में हरियाणा के टैक्सी ड्राइवर भी शामिल होने लगे हैं।

सोहन सिंह ने बताया कि यूनियन के केवल कृष्ण बत्र, बलविंदर सिंह, अजीतपाल सिंह, जीवनजोत सिंह, संदीप सिंह भोला, गुरबख्श सिंह, परमजीत सिंह पम्मा, सुखदेव सिंह कलसी, जगदीश कुमार जग्गू, सुखदेव सिंह, इंद्रजीत सिंह, और रक्षपाल सिंह चीमा इस मुहिम के बेहतर प्रबंधन में जुटे हुए हैं। वह बताते हैं कि जरूरत जहां भी हो, कहीं न कहीं हमारा कोई न कोई टैक्सी चालक भाई आसपास होता है, जो संदेश मिलते ही जल्द से जल्द मौके पर पहुंचने का प्रयास करता है।

कपूरथलाकी संस्था द लाइफ हेल्पर्स भी इनका साथ दे रही है। बीमार अथवा घायल जरूरतमंदों को इलाज और रक्त मुहैया कराने में उन्हें इस संस्था की मदद मिलती है। अनेक रक्तदानी इस संस्था से जुड़े हुए हैं, जो वाट्सएप और फेसबुक के जरिये सूचना मिलते ही रक्तदान के लिए उपलब्ध रहते हैं। संस्था के अध्यक्ष शिक्षा विभाग में बतौर क्लर्क काम कर रहे सचिन अरोड़ा हैं। सचिन के साथ प्रिंसिपल बलविंदर सिंह, आशीष अरोड़ा, शिक्षक दविंदर सिंह वालिया इस मुहिम में सहयोग कर रहे हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com