पंजाब के अमृतसर में बड़ा हादसा, ट्रैक्टर-ट्राली नहर में गिरी, पांच मजदूरों की मौत, 4 घायल

पंजाब के अमृतसर में बड़ा हादसा हुआ है। यहां एक ट्रैक्टर ट्राली अनियंत्रित होकर नहर में जा गिरी। हादसे में पांच लोगों की मरने की खबर है। वहीं चार लोग घायल हैं। हादसा अमृतसर के वल्ला नहर पर हुआ। हादसे की वजह एक्सल टूटने को बताया जा रहा है। शनिवार सुबह वल्ला नहर पर ट्रैक्टर-ट्राली के अगले पहिए का एक्सल टूट गया। अनियंत्रित होकर ट्रैक्ट्रर नहर में जा गिरा।

मृतकों में हरबड, अर्जुन, शिव प्रसाद निवासी छतीसगढ़ और राम केवल, राम प्रसाद निवासी यूपी है शामिल हैं। वहीं इस हादसे में रिंकू, सुनील, बलबीर और गगनदीप जख्मी हो गए। सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और गोताखोरों की मदद से मृतको के शव बाहर निकाले।

जानकारी मुताबिक गांव फतेहगढ़ शुक्र चक्क में सी-मैक्स कंपनी का प्लांट है। सभी मजदूरों ने बसंत एवेन्यू एक कोठी में आज लेंटर डालना था। सभी मजदूर प्लांट से लेंटर डालने का सामान लेकर आ रहे थे। सुबह करीब 9 बजे ट्रैक्टर वल्ला नहर के नजदीक पहुंचा तो अचानक अगले टायर का एक्सल टूट आया और बेकाबू ट्रैक्टर सामान और पाइप समेत नहर में जा गिरा। ट्रैक्टर रिंकू नाम का युवक चला रहा था। रिंकू और गगनदीप ट्रैक्टर पर बैठे थे। दोनों तुरंत कूद गए। जबकि बाकी सभी सातों मजदूर पीछे ट्राली में बैठे हुए थे। जो नहर में जा गिरे। मजदूरों के ऊपर सामान और पाइप जा गिरे। इसी से दबकर पांच मजदूरों की मौत हो गई। वहीं सुनील व बलबीर को भी जिंदा बाहर निकाल लिया गया।

इनमें से गगनदीप बटाला का रहने वाला है और वह पूरी टीम का सुपरवाइजर है। गगनदीप ने बताया कि जब एक दम से एक्सल टूटा तो ट्रैक्टर-ट्राली बेकाबू हो गई और वह तुरंत तो कूद गए। मगर उनके बाकी साथी पानी में जा गिरे। क्योंकि लेंटर डालने वाली पाइपें काफी भारी होती हैं। इस कारण सभी उसके नीचे ही दब गए।

मौके पर पहुंचे डीसीपी अमरीक सिंह पवार ने कहा कि शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। परिवारों को पता करने की कोशिश की जा रही है। क्योंकि सभी प्रवासी थे और पता चला है कि कोई भी अपने परिवार को यहां लेकर नहीं आया था।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com