पंजाब: आज से शुरू होंगी सीबीएसई की परीक्षाएं, जारी हुआ जरूरी नोटिस

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं आज 31 परीक्षा केंद्रों पर शुरू होंगी। दिल्ली और आसपास के इलाकों में किसान आंदोलन के कारण बने हालात के बाद सीबीएसई ने इस संबंध में छात्रों के लिए एडवाइजरी जारी की है। लुधियाना में दोनों कक्षाओं के करीब 31000 परीक्षार्थी इन परीक्षाओं में शामिल हो रहे हैं, वहीं परीक्षा से एक दिन पहले बोर्ड ने अभिभावकों और छात्रों को जारी एडवाइजरी में कहा है कि सभी परीक्षार्थी परीक्षा शुरू होने से करीब 1 घंटा पहले परीक्षा केंद्र पर पहुंचें।

बोर्ड ने साफ कहा है कि छात्रों को सुबह 10 बजे तक परीक्षा केंद्रों पर पहुंचना होगा. परीक्षाएं सुबह 10.30 बजे शुरू होंगी। बोर्ड ने सभी छात्रों से अनुरोध किया है कि वे स्थानीय परिस्थितियों, यातायात, मौसम की स्थिति, दूरी आदि को ध्यान में रखते हुए सुबह 10 बजे या उससे पहले परीक्षा केंद्र पर पहुंचने की योजना बनाएं। इसके अलावा बोर्ड ने सभी स्कूलों से सभी छात्रों की मदद और मार्गदर्शन करने का भी अनुरोध किया है।

एडमिट कार्ड अपने पास रखें
सी.बी.एस.ई ने छात्रों को सलाह दी है कि वह अपना ए़डमिट कार्ड अपने साथ तैयार रखें। क्योंकि परीक्षा केंद्र पर स्कूल आई.डी. दिखानी होगी। बोर्ड ने छात्रों के लिए गाइडलाइन भी जारी की है। एडमिट कार्ड में छात्र का नाम, पंजीकरण संख्या, परीक्षा शेड्यूल, परीक्षा केंद्र का विवरण और निर्देश जैसे विवरण होंगे। ऐसे में छात्रों को इसे अपने साथ जरूर ले जाना चाहिए।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com