न्यूजीलैंड़ ने दी बांग्लादेश को करारी शिकस्तपहले वनडे में

 मेजबान टीम के सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल के नाबाद 117 रनों की दमदार पारी की बदौलत न्यूजीलैंड़ ने बुधवार को नेपियर में तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में बांग्लादेश को आठ विकेट से धोकर रख दिया. बांग्लादेश ने मेजबान टीम को जीत के लिए 233 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसे उसने 44.3 ओवर में दो विकेट खोकर ही हासिल कर लिया. गप्टिल को उनकी बेहतरीन पारी के लिए ‘मैन ऑफ द मैच’ चुना गया. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की शुरुआत बेहद खराब रही.

ऐसा रहा पूरा मुकाबला 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार बांग्लादेश ने पांच के कुल योग पर ही तमीम इकबाल (5) का विकेट खो दिया. वह ट्रेंट बोल्ट का शिकार बने. तेज गेंदबाज मैट हेनरी ने लिटन दास (1) को पवेलियन वापस भेजकर मेहमान टीम का स्कोर दो विकेट पर 19 कर दिया. एकबारगी बांग्लादेश की पारी लड़खड़ा गई तो संभल नहीं सकी. बांग्लादेश ने 100 रनों के भीतर ही छह विकेट गंवा दिए.

ऐसे बिखरी बांग्लादेशी बल्लेबाजी

जानकारी के लिए बता दें बल्लेबाज मेहदी हसन मिराज के रूप में बांग्लादेश ने 131 रनों के कुल योग पर अपना सातवां विकेट खोया. उन्हें स्पिन गेंदबाज मिचेल सेंटनर ने आउट करके मेहमान टीम की मुश्किलें बढ़ा दी. लेकिन मोहम्मद मिथुन और मोहम्मद सैफुद्दीन ने आठवें विकेट के लिए 84 रन जोड़कर टीम को संभालने का प्रयास किया. सेंटनर ने सैफुद्दीन को पवेलियन भेजकर बांग्लादेश को आठवां झटका दिया. उसके बाद मिथुन भी ज्यादा देर टिक नहीं पाए. उन्हें 62 के स्कोर पर लॉकी फर्गूसन ने आउट किया.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com