न्यूजीलैंड को आठवां झटका चहल ने गिराया साउदी का विकेट

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला ऑकलैंड के ईडन पार्क में खेला जा रहा है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड की टीम में 44.3 ओवर में 8 विकेट गंवा कर 220 रन बना लिए हैं. रॉस टेलर (49) और काइल जैमिसन (2) क्रीज पर हैं.

शार्दुल ठाकुर और जसप्रीत बुमराह ने टीम इंडिया के आक्रमण की शुरुआत की. सातवें ओवर में गेंदबाजी में परिवर्तन किया गया. शार्दुल की जगह नवदीप सैनी ने एक छोर संभाला. 10वें ओवर में बुमराह को बदलकर फिर से शार्दुल ठाकुर को लगाया गया. इसके बाद कप्तान विराट कोहली ने युजवेंद्र चहल की स्पिन को आजमाया. 15वें ओवर की चौथी गेंद पर निकोल्स बच गए, चहल अपनी ही गेंद पर उनका कैच लपक नहीं पाए. 16वें ओवर में बाएं हाथ के स्पिनर रवींद्र जडेजा को पहली बार गेंदबाजी का मौका मिला. 93 के स्कोर पर न्यूजीलैंड को पहला झटका लगा. निकोल्स (41) को युजवेंद्र चहल ने एलबीडब्ल्यू किया.

टॉम ब्लंडेल (22) को शार्दुल ठाकुर ने नवदीप सैनी के हाथों लपकवाया. 142 के स्कोर पर न्यूजीलैंड का दूसरा विकेट गिरा. मार्टिन गप्टिल (79 गेंदों में 79 रन, 8 चौके, 3 छक्के) रन आउट हो गए. कीवियों को 157 के स्कोर पर तीसरा झटका लगा. टॉम लाथम (7) को रवींद्र जडेजा ने एलबीडब्ल्यू किया. न्यूजीलैंड का चौथा विकेट 171 के स्कोर पर गिरा. जिमी नीशाम (3) रवींद्र जडेजा के ‘अचूक’ थ्रो पर रन आउट हुए, कीवियों को 175 के स्कोर पर पांचवां झटका लगा.

शार्दुल ठाकुर ने कोलिन डी ग्रैंडहोम को श्रेयस अय्यर के हाथों कैच आउट करा न्यूजीलैंड का छठा विकेट गिराया. ग्रैंडहोम 5 रन बनाकर आउट हुए. नए बल्लेबाज आए मार्क चैपमैन को युजवेंद्र चहल ने अपनी ही गेंद पर कैच आउट कर न्यूजीलैंड को सातवां झटका दे दिया. मार्क चैपमैन 1 रन बनाकर आउट हुए.

टिम साउदी को युजवेंद्र चहल ने नवदीप सैनी के हाथों कैच आउट करा न्यूजीलैंड को आठवां झटका दे दिया. टिम साउदी 3 रन बनाकर आउट हुए.

भारत ने जीता टॉस

ऑकलैंड के ईडन पार्क में टीम इंडिया ने टॉस जीता और गेंदबाजी चुनी. मो. शमी को आराम दिया गया. इस मैच में नवदीप सैनी को मौका मिला. युजवेंद्र चहल की वापसी हुई, जबकि चाइनामैन कुलदीप यादव बाहर हैं. न्यूजीलैंड की प्लेइंग इलेवन में ईश सोढ़ी की जगह छह फुट आठ इंच लंबे काइल जेमिसन को उतारा गया. जेमिसन वनडे डेब्यू कर रहे हैं. उधर, मिशेल सेंटनर की जगह मार्क चैपनमैन आए.

टी-20 सीरीज 5-0 से जीतने के बाद भारतीय टीम को तीन वनडे मैचों के पहले ही मुकाबले में चार विकेट से पराजय झेलनी पड़ी. सीरीज के पहले मैच में गेंदबाजी और फील्डिंग में कमियां उजागर होने के बाद टीम इंडिया अब उनसे उबरकर न्यूजीलैंड के खिलाफ शनिवार को दूसरे वनडे मैच में उतरी है.

ऑकलैंड का ईडन पार्क मैदान छोटा होने से बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम को फायदा होगा. न्यूजीलैंड ने यहां दोनों टी-20 मैचों में पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, लेकिन भारत ने अलग-अलग हालात में बखूबी लक्ष्य का पीछा किया. हेमिल्टन में हालांकि उसे जीत नहीं मिल सकी.

भारतीय टीम ने वैसे वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक मैच हारने के बाद वापसी करके वनडे सीरीज जीती है और यहां भी उसके इरादे ऐसा ही कुछ करने के होंगे. वेस्टइंडीज के खिलाफ चेन्नई में और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुंबई में भारत को शिकस्त का सामना करना पड़ा था.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com