न्यूजीलैंड के दिगगज स्पिनर टॉस एस्ले ने टेस्ट मैच से सन्यास लिया

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज 21 फरवरी से शुरू होगी। लेकिन इस सीरीज से पहले ही न्यूजीलैंड की टीम को बड़ा झटका लगा है। टीम के अनुभवी स्पिन गेंदबाज टॉस एस्ले ने अचानक क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी।

बता दें कि टॉड एस्ले ने रेड बॉल क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की। उन्होंने सीमित ओवर क्रिकेट पर पूरा ध्यान लगाने के लिए फर्स्ट क्लास क्रिकेट को अलविदा कहा है।

इस फैसले के बाद एस्ले भारत ए के खिलाफ आगामी फर्स्ट क्लास सीरीज में भी नहीं खेलेंगे। वे न्‍यूजीलैंड ए टीम में शामिल थे। बता दें कि 33 वर्षीय एस्‍ले ने 8 सालों के अपने टेस्‍ट करियर में केवल 5 टेस्ट खेले।

बहरहाल न्यूजीलैंड ए और भारत ए के बीच 2 फर्स्ट क्लास मैचों की सीरीज खेली जाएगी। इसका पहला मैच 30 जनवरी और दूसरा मैच 7 फरवरी को खेला जाएगा। न्यूजीलैंड ए की टीम ने भारत को वनडे सीरीज में हराया। ऐसे में फर्स्ट क्लास सीरीज में भी वो जीत की उम्मीद लगाए हुए थी, लेकिन एस्ले के संंन्यास की घोषणा करने के बाद टीम को झटका लगा है।

एस्ले के बारे में बता दें कि उन्होंने 2012 में श्रीलंका के खिलाफ डेब्यू किया था। उन्होंने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना अंतिम टेस्ट खेला। लिमिटेड ओवर क्रिकेट पर ध्यान देने के लिए एस्ले ने रेड बॉल क्रिकेट को अलविदा कहा है।

लिमिटेड ओवर क्रिकेट में उन्होंने न्यूजीलैंड के लिए 12 मैच खेले। इनमें 9 वनडे और 3 टी20 मैच शामिल हैं। वनडे क्रिकेट में उनके नाम 10 विकेट हैं, वहीं टी20 क्रिकेट में उन्होंने 3 विकेट लिए हैं। वहीं फर्स्ट क्लास क्रिकेट की बात करें तो एस्ले ने 119 मैचों में 334 विकेट हैं।

एस्ले ने कहा- अपने देश के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलना मेरा सपना था और मेरे लिए ये सम्मान की बात है कि उन्हें अपने देश का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिला। रेड बॉल क्रिकेट हमेशा से ही प्राथमिकता में रहा है लेकिन ये सही है कि इसके लिए अधिक समय देने की जरूरत होती है। पर मैं लिमिटेड क्रिकेट पर ध्यान देना चाहता हूं, इसलिए मैंने ये फैसला किया।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com