न्यूजीलैंड और भारत के बीच दूसरे टेस्ट मैच का सीधा प्रसारण Star Sports Network पर देखा जा सकता सुबह 4.30 बजे से

शनिवार को हेग्ले ओवल मैदान पर टीम इंडिया न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज 1-1 से बराबर करने के इरादे से मैदान में उतरेगी. पहले टेस्ट में करारी हार का सामना करने के बाद टीम इंडिया के पास अब सिर्फ सीरीज में बराबरी करने का ही विकल्प बचा है. हालांकि पहले टेस्ट में 5 विकेट लेने वाले ईशांत शर्मा का टीम से बाहर होना किसी बड़े झटके से कम नहीं है.

टीम इंडिया को दूसरे टेस्ट में वापसी करनी है तो उसे अपनी बल्लेबाजी में सुधार करने की जरूरत है. मयंक अग्रवाल ने दोनों पारियों में विकेट पर टिकने की कला दिखाई थी और दूसरी पारी में पचास का आंकड़ा भी पार किया था.

गेंदबाजी में अगर भारत को देखा जाए तो जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी दो बेहतरीन गेंदबाज है. ईशांत के बाहर होने पर उमेश यादव टीम में आते हैं या नवदीप सैनी को पदार्पण का मौका मिलता है यह मैच के दिन ही पता चलेगा, लेकिन भारतीय गेंदबाजों के लिए भी यह मैच ज्यादा चुनौतीपूर्ण बन गया है.

दूसरे टेस्ट की पिच तेज गेंदबाजों के लिए फायदेमंद साबित हो सकती है. इसलिए दूसरे मैच में ईशांत शर्मा के बाहर होने के बाद सारी जिम्मेदार बुमराह और शमी के कंधों पर आ गई है. हालांकि ये दोनों ही गेंदबाज पहले टेस्ट में कोई कमाल दिखाने में कामयाब नहीं हो पाए थे.

बल्लेबाजों की बात करें तो कप्तान विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे जैसे खिलाड़ियों के बावजूद टीम इंडिया पहले टेस्ट की दोनों पारियों में 200 का आंकड़ा भी पार नहीं कर सका था. हेग्ले ओवल की पिच पर यह बल्लेबाज किस तरह से कीवी तिगड़ी का सामना करते हैं वो भी बड़ा सवाल है और सबसे बड़ा सवाल तो खुद कप्तान कोहली से है, जो पिछली कुल 20 पारियों से शतक नहीं जमा पाए हैं.

इस टीम की बल्लेबाजी कोहली के इर्द-गिर्द ही घूमती है. वही अगर विफल हो जाएं तो टीम के आत्मविश्वास पर चोट लाजमी है. वेग्नर ने पहले ही कह दिया था कि वह कोहली के पीछे हैं और जल्दी से जल्दी उन्हें आउट करने की फिराक में होंगे.

जीत के लिए कोहली टीम में बदलाव कर सकते हैं. ईशांत का बाहर जाना तय हो ही गया है, वहीं ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन भी बाहर जा सकते हैं और उनके स्थान पर रवींद्र जडेजा को मौका मिल सकता है.

पहले टेस्ट को जीत के बाद कीवी टीम के कप्तान केन विलियम्सन ने कहा था कि इस मजबूत भारतीय टीम को मात देने के लिए आपको कहीं बेहतर और मजबूत होना होता है. जाहिर है कप्तान जानते हैं कि कोहली की टीम कुछ भी कर सकती है इसलिए दूसरे मैच में वो इत्मिनान नहीं रख सकते. मेजबान टीम हर हाल में अपने विजयी क्रम को जारी रखने की भरसक कोशिश करेगी.

न्यूजीलैंड और इंडिया के बीच मैच के लिए टॉस भारतीय समयानुसार सुबह चार बजे होगा. टॉस के 30 मिनट बाद सुबह 4.30 बजे दोनों टीमें मैदान पर उतरेंगी. न्यूजीलैंड और भारत के बीच दूसरे टेस्ट मैच का सीधा प्रसारण Star Sports Network पर देखा जा सकता है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com