नूडल्स पकौड़े के सामने भूल जाएंगे और सबकुछ

सर्दियों के इस मौसम में स्नैक्स के तौर पर दाल के पकौड़े बहुत पसंद किए जाते हैं। लेकिन क्या आपने कभी नूडल्स से बने पकौड़े का स्वाद चखा हैं जो कि अपने बेहतरीन स्वाद से सभी का दिल जीत लेते है और एक बेहतरीन स्नैक्स साबित होते हैं। आज हम आपके लिए नूडल्स पकौड़े बनाने की आसान Recipe लेकर आए हैं। तो आइये जानते हैं इस Recipe के बारे में।

आवश्यक सामग्री

बेसन – 1 कप
कार्न फ्लोर – 2 टेबल स्पून
अदरक – 1 इंच, लम्बे पतले टुकड़े कटे हुये
हरा धनियां – 2 टेबल स्पून बारीक कटा हुआ
नूडल्स – 1 कप उबले हुएमशरूम – 2 छोटे छोटे कटे हुये
बन्द गोभी – आधा कप पतली कटी
हरी मिर्च – 1-2 बारीक कटी हुई
लाल मिर्च – 1/4 छोटी चम्मच
तेल – पकोड़े तलने के लिये
नमक – स्वादानुसार


– नूडल्स पकौड़े बनाने के लिए सबसे पहले एक चौड़े और गहरे बर्तन या प्याले में बेसन और कार्न फ्लोर डालकर, थोड़ा थोड़ा पानी डालकर तब तक घोलें जब तक गुठलियां खत्म नहीं हो जाती हैं। ध्यान रहे कि सी घोल की कनसिसटैन्सी पकौड़े के घोल जैसी होनी चाहिए। आप इसे लगताक 5 मिनट तक फेंटे ताकि ये चिकना हो जाए।

– अब इस घोल में सारे मसाले (नमक, लालमिर्च, हरी मिर्च, हरा धनियां, अदरक) मशरुम, पत्ता गोभी और नूडल्स डालकर अच्छी तरह सारी चीजों को चमचे से मिला लें।

– कढ़ाई को गैस पर रखकर इसमें तेल गर्म कर लें। जब तेल अच्छे से गर्म हो जाए तो चमचे से थोड़ा सा घोल उठाकर कढ़ाई में 4 से 5 बार टपकायें ताकि एक बार में कम से कम इतने पकौड़े तो बन ही जाएं। तेल कम होने पर आप कम मिश्रण भी कढ़ाई में डाल सकते हैं। जब पकौड़े एक साइड से गोल्डन ब्राउन हो जाएं तब इसे दूसरी साइड पलट कर तल लें।

– जब ये पकौड़े अच्छे से तल जाएं तब इन्हें किसी कागज़ लगी प्लेट में निकाल लें ताकि एक्स्ट्रा तेल अच्छे से सूख जाए। बाकी बचे घोल से भी इसी तरह पकौड़े तैयार कर लें।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com