नीतीश ने बुलाई कैबिनेट की मीटिंग, तेजस्वी-तेजप्रताप समेत कई मंत्री रहे गायब

बिहार में नीतीश कुमार की अगुवाई में चल रही महागठबंधन सरकार में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है. इसका ताजा मामला शुक्रवार को तब देखने को मिला जब नीतीश कुमार की बुलाई कैबिनेट बैठक में डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव, स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप, शिक्षा मंत्री अशोक चौधरी समेत कई मंत्री नहीं पहुंचे. ये बैठक पंचायती राज व्यवस्था में सुधार के मामले पर चर्चा के लिए बुलाई गई थी.

नीतीश ने बुलाई कैबिनेट की मीटिंग, तेजस्वी-तेजप्रताप समेत कई मंत्री रहे गायब

नीतीश कुमार और लालू यादव भले ही सबकुछ ठीक होने का दावा कर रहे हों लेकिन हाल के दिनों में जेडीयू-आरजेडी के नेताओं के बीच बयानबाजी से तल्खी खुलकर सामने आई है. शुक्रवार को नीतीश कुमार ने कैबिनेट की बैठक बुलाई थी. जिसमें पंचायती राज व्यवस्था पर चर्चा होनी थी. ये बैठक 11.30 बजे होनी थी. तेजस्वी यादव और तेज प्रताप दोनो को इसमें आना था. लेकिन आखिरी मिनटों में कार्यक्रम बदल दिया गया. शिक्षा मंत्री और कांग्रेस नेता अशोक चौधरी भी मीटिंग में नहीं पहुंचे.

आज तक के खुलासों पर सवालों से परहेज?

आखिरी मिनट में नीतीश कुमार के मंत्रियों के नहीं आने का कारण कहीं आज तक के खुलासों पर सवालों से बचना तो नहीं था. गौरतलब है कि आजतक ने स्टिंग ऑपरेशन कर बिहार में नशे की बिक्री का खुलासा ‘उड़ता बिहार ‘ में किया था. इसके अलावा बिहार में टॉपर से सवालों के जरिए परीक्षा व्यवस्था में गड़बड़ियों का भी खुलासा आजतक ने किया था.

नीतीश कुमार की कैबिनेट बैठक के लिए बाहर पत्रकार मौजूद थे. यहां सवाल ये भी उठता है कि कहीं इन खुलासों पर सवालों से बचने के लिए तो ये मंत्री कैबिनेट बैठक से दूर नहीं रहे. आबकारी मंत्री अब्दुल जलील मस्तान भी बैठक में नहीं पहुंचे. वे अपने विधानसभा क्षेत्र पुर्णिया में हैं.

इंडिया टुडे/आजतक ने बिहार में शराबबंदी के बावजूद शराब बिक्री और नशे के जारी धंधे का खुलासा स्टिंग ऑपरेशन में किया था. जेडीयू नेता शरद यादव ने बिहार में शराब और नशे की बिक्री को खारिज किया. हालांकि, आजतक ने कैमरे पर इसका खुलासा किया है. इससे नीतीश सरकार घिरी हुई है.

इस साल बिहार में 12वीं की परीक्षा में 62 फीसदी छात्र फेल हो गए. इसके बाद आजतक ने आर्ट्स टॉपर से पूछताछ कर खुलासा किया कि कैसे नंबरों का गेम होता है. आजतक ने कई जगह टीचर्स को अलग विषय की कॉपी जांचते भी पाया. कई छात्र अन्य गड़बड़ियों को लेकर भी सामने आए. इन सब खुलासों से नीतीश सरकार बैकफुट पर है. हालांकि, शिक्षा मंत्री अशोक चौधरी अपने राज्य के टॉपर्स को क्लीन चिट देते नजर आए.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com