नीट यूजी पंजीकरण का आज अंतिम दिन

नीट यूजी परीक्षा के लिए आवेदन करने की आज अंतिम तिथि है। परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर तुरंत आवेदन कर दें। वरना देरी करने पर समस्याएं आ सकती है।

राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) आज, यानी 09 मार्च को नीट यूजी के लिए पंजीकरण प्रक्रिया बंद कर देगी। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार जो आवेदन करने से चूक गए हैं वे एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट nta.ac.in. पर जाकर तुरंत आवेदन कर दें। गौरतलब है कि परीक्षा 05 मार्च को आयोजित की जाएगी।

इस समय से पहले करें आवेदन
नीट यूजी की रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 09 मार्च 2024 को रात 09 बजे समाप्त हो जाएगी, वहीं आवेदन शुल्क भुगतान विंडो रात 11:50 बजे बंद होगी।

परीक्षा का समय
नीट यूजी परीक्षा का आयोजन दोपहर 02 बजे से शाम 5:20 बजे तक हेगा। प्रवेश परीक्षा में भौतिकी, रसायन विज्ञान और जीवविज्ञान से 200 बहुविकल्पीय प्रश्न पूछें जाएंगे और प्रत्येक विषय में 50 प्रश्नों को दो खंडों में विभाजित किया जाएगा।

आवेदन शुल्क
नीट यूजी के लिए आवेदन शुल्क सामान्य और एनआरआई श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए 1700 रुपये है और सामान्य-ईडब्ल्यूएस/ओबीसी-एनसीएल श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए 1600 रुपये हैं। वहीं एससी/एसटी वर्ग पीडब्ल्यूबीडी और थर्ड जेंडर वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 1000 रुपये आवेदन शुल्क हैं। शुल्क का भुगतान उम्मीदवार ऑनलाइन मोड के माध्यम से करेंगे।

मेडिकल प्रवेश परीक्षा के लिए ऐसे करें आवेदन

  • एनटीए नीट की आधिकारिक वेबसाइट neet.ntaonline.in पर जाएं।
  • होम पेज पर उपलब्ध NEET UG 2024 पंजीकरण लिंक पर क्लिक करें।
  • एक नया पेज खुलेगा, जहां उम्मीदवारों को अपना पंजीकरण कराना होगा।
  • पंजीकरण हो जाने के बाद, आवेदन पत्र भरें और आवेदन शुल्क का भुगतान करें।
  • उसके बाद सबमिट पर क्लिक करें और पेज डाउनलोड करें।
  • आगे की आवश्यकता के लिए इसकी एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com