नितिन गडकरी आज जाएंगे अयोध्या, 7.2 हजार करोड़ की सड़क परियोजनाएं करेंगे शुरू

पिछले कुछ समय से लगातार विरोधाभासी बयान देने वाले केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी आज अयोध्या जाने वाले हैं जहां वह कई हजार करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे. उनके साथ उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य भी दोपहर अयोध्या पहुंचेंगे. दोनों नेता प्रयागराज से अयोध्या पहुंच रहे हैं. अयोध्या में गडकरी 5 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे. इन परियोजनाओं पर करीब 7200 करोड़ रुपये खर्च होंगे.

इन परियोजनाओं में राम गमन मार्ग और कोयी परिक्रमा मार्ग भी शामिल है. इन रोड परियोजनाओं की कुल लंबाई 632 किलोमीटर होगी जिससे अयोध्या से चित्रकूट और अंबेडकरनगर सीधे जुड़ जाएगा. आगे की योजनाओं में साल 2022 तक 65,000 किलोमीटर राजमार्ग विकसित करने की योजना है जिससे देश के ज्यादातर हिस्से राष्ट्रीय राजमार्गों से सीधे जुड़ जाएंगे.

केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्रालय की इन दूरगामी योजनाओं को असली जामा पहनाने के लिए मंत्रालय की सर्वे, तकनीकी और अवस्थापना की टीमें लगातार काम कर रही हैं. सूत्रों के मुताबिक नितिन गडकरी ने स्प्ष्ट आदेश दे रखे हैं कि आने वाले समय में सभी सड़क परियोजनाओं का काम जल्द से निबटाया जाए ताकि नई परियोजनाएं शुरू की जा सकें.

शिलान्यास के बाद दोनों नेता अयोध्या में दर्शन और पूजन करेंगे. फिर दर्शन के बाद नितिन गडकरी और केशव मौर्या दोनों ही नेता शाम 4 बजे तक लखनऊ वापस लौट आएंगे.

नितिन गडकरी अयोध्या आने से पहले प्रयागराज का दौरा करेंगे. उनसे पहले केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री (एचआरडी) प्रकाश जावड़ेकर भी आज दिल्ली से प्रयागराज पहुंचेंगे. आज ही केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी भी प्रयागराज आएंगे और वह हेलीकॉप्टर से मेला क्षेत्र में बनाए गए हेलीपैड पर उतरेंगे. घाट जाकर स्नान और पूजन के बाद वह किला घाट पर ही स्वच्छ गंगा राष्ट्रीय मिशन की प्रदर्शनी का अवलोकन करेंगे.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com