नाम बदलने के बाद अब मीट और शराब की बिक्री पर भी लग सकता है बैन

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दीपावली से एक दिन पहले उत्तर प्रदेश के फैजाबाद जिले का नाम बदलकर अयोध्या कर दिया. नाम बदले जाने के बाद अब अयोध्या में सरकार शराब और मीट पर प्रतिबंध लगाने की तैयारी में है.

दरअसल अयोध्या में संतों के द्वारा शराब और मीट के प्रतिबंध करने की मांग उठाई जा रही है. संतों की इस मांग पर योगी सरकार ने पूरे अयोध्या जिले में शराब और मीट के प्रतिबंध को लेकर कानूनी राय मांगी है.

हालांकि भगवान राम की नगरी अयोध्या होने के कारण अभी तक अयोध्या शहर में ही शराब और मीट पर प्रतिबंध था. लेकिन अब जब फैजाबाद का नाम बदलकर अयोध्या कर दिया गया है तो पूर जिलें प्रतिबंध लगाने की मांग उठने लगी है.

प्रदेश सरकार के प्रवक्ता श्रीकांत शर्मा ने बताया कि अयोध्या के संतों ने मांग की है कि पूरे जिले में शराब और मीट पर प्रतिबंध लगाया जाए. सरकार ने इस मांग को लेकर कानूनी विभाग से राय मांगी है. फैजाबाद जिले का नाम बदल दिया गया है और अब पूरे जिले में इसके प्रतिबंध की मांग रखी गई है.

दरअसल संतों ने जिले में शराब और मीट की बिक्री की प्रतिबंध की मांग कर रहे हैं. उनका कहना है कि अयोध्या में शराब और मीट की ब्रिकी होना भगवान राम का अपमान है.राम जन्मभूमि के पुजारी स्वामी सत्येंद्र दास के नेतृत्व में संतों ने प्रशासन से यह मांग रखी है.

संतों के मुताबिक, मीट और शराब से हिंसा और प्रदूषण को बढ़ावा मिलता है, जोकि राम की नगरी में ठीक नहीं है, इसलिए इसपर बैन लगना चाहिए.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com