नाबार्ड में स्पेशलिस्ट पदों पर सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका

नेशनल बैंक फॉर एग्रीकल्चर एंड रूरल डेवलपमेंट (NABARD) में स्पेशलिस्ट ऑफिसर पदों पर भर्ती निकाली गयी है। इस पद के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है जो 10 मार्च 2024 तक जारी रहेगी। योग्य एवं इच्छुक अभ्यर्थी ऑनलाइन माध्यम से ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर या इस पेज पर दिए गए डायरेक्ट लिंक से आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं।

राष्ट्रीय कृषि एवं ग्रामीण विकास बैंक (नाबार्ड) ने स्पेशलिस्ट पदों पर भर्ती निकाली है। जो भी अभ्यर्थी सरकारी नौकरी की खोज में हैं और इस पद के लिए योग्यता रखते हैं वे बिना समय गवांते हुए इस भर्ती में शामिल होने के लिए ऑनलाइन माध्यम से आवेदन पत्र भर सकते हैं। आवेदन पत्र केवल ऑनलाइन माध्यम से नाबार्ड की ऑफिशियल वेबसाइट www.nabard.org पर जाकर भरे जा सकते हैं।

आपकी सहूलियत के लिए एप्लीकेशन फॉर्म का डायरेक्ट लिंक इस पेज पर भी दिया गया है जिस पर क्लिक करके आप आसानी से फॉर्म भर सकते हैं। आवेदन पत्र भरने की अंतिम तिथि 10 मार्च 2024 निर्धारित है।

कैसे करें आवेदन

  • इस भर्ती में आवेदन करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट www.nabard.org पर विजिट करें।
  • वेबसाइट के होम पेज पर करियर बटन पर क्लिक करके अगले पेज पर Engagement Of Specialists On Contract 2023-24 के नीचे दिए अप्लाई लिंक पर क्लिक करें।
  • अब आप Click here for New Registration पर क्लिक करके पंजीकरण कर लें।
  • इसके बाद अन्य जानकारी के साथ हस्ताक्षर एवं फोटोग्राफ अपलोड करें।
  • अंत में निर्धारित आवेदन शल्क जमा करें और पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का प्रिंटआउट निकालकर सुरक्षित रख लें।

आवेदन शुल्क

स्पेशलिस्ट पदों पर आवेदन करने के साथ ही उम्मीदवारों को निर्धारित शुल्क भी जमा करना होगा। अन्य सभी वर्गों के लिए आवेदन शुल्क 800 रुपये तय किया गया है वहीं एससी, एसटी, पीडब्ल्यूबीडी वर्ग के उम्मीदवारों को शुल्क के रूप में 50 रुपये का भुगतान करना होगा। भर्ती से जुड़ी विस्तृत जानकरी के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक नोटिफिकेशन का अवलोकन अवश्य कर लें।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com