नागरिकता कानून हम हरियाणा में लागू करके रहेगे: मंत्री अनिल विज

नागरिकता संशोधन कानून के मुद्दे पर हरियाणा सरकार में मंत्री अनिल विज ने से खास बातचीत की. अनिल विज ने कहा कि हरियाणा में जिन लोगों के पास पूरे दस्तावेज होंगे उन्हे नागरिकता दी जाएगी.

साथ ही जो लोग इसके खिलाफ हैं उन पर कार्रवाई भी की जाएगी. अनिल विज ने कांग्रेस को पाकिस्तान का समर्थक कहा. उन्होंने कहा, ” पाकिस्तान कांग्रेस का ही तो बच्चा है और बच्चे से प्यार तो सभी को होता है. पाकिस्तान के पीएम इमरान खान और कांग्रेस के बयान एक ही पैमाने पर चल रहे हैं. चाहे वह धारा 370 की बात हो, चाहे नागरिकता संशोधन कानून की.”

अनिल विज ने कहा कि सीएए से किसी की नागरिकता को खतरा नहीं है. नागरिकता का कानून लोगों को जिंदगी देने का कानून है. किसी भी राज्य सरकार के पास कानून को रोकने का अधिकार नहीं है.

अनिल विज ने पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के नागरिकता कानून ना लागू करने वाले बयान पर अफसोस जताया और कहा कि अफगानिस्तान से सिख बड़ी संख्या में आए हैं. विज ने कहा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह राष्ट्र की बात करते हैं उनको नागरिकता कानून को ना लागू करने के बयान को फिर से सोचना चाहिए.

उन्होंने कहा कि JNU में देश के टुकड़े होने की बात होती है. वो लोग देश हित में नहीं बल्कि देश के खिलाफ ही बात करते हैं. जिन लोगों के ये कानून समझ आ गया है वह इसके समर्थन में प्रचार कर रहे हैं.
हरियाणा में सरकार की तरफ से नागरिकता कानून को लागू करने के लिए लोगों के लिए कैंप भी लगाए जाएंगें. विज ने कहा कि अधिकारियों को सूचित कर दिया गया है कि कागजात निकालने शुरू किए जाएं जिससे लोगों को नागरिकता देने की प्रक्रिया शुरू की जा सके.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com