नहीं मान रहे नवजोत सिद्धू: कांग्रेस की बैठकों से भी बनाई दूरी

विरोध और अनुशासनात्मक कार्रवाई की चेतावनी के बावजूद, पंजाब कांग्रेस के पूर्व प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू की कार्यप्रणाली में कोई बदलाव नहीं आया है। अब तक राज्य में जगह-जगह अपने स्तर पर रैलियां कर रहे सिद्धू को पार्टी ने चुनाव कमेटी में शामिल किया, लेकिन सिद्धू इस कमेटी द्वारा इन दिनों हलकावार आयोजित की जा रही बैठकों में भी हिस्सा नहीं ले रहे।

वहीं पार्टी से अपनी नाराजगी के बीच नवजोत सिद्धू ने गुरुवार को पार्टी के पूर्व प्रधान लाल सिंह, शमशेर सिंह दुलों और मोहिंदर केपी के साथ मुलाकात की। उन्होंने अपनी बैठक की फोटो ट्वीट की। इसका कैप्शन उन्होंने लिखा-चार पूर्व पीसीसी अध्यक्ष-वर्तमान राजनीतिक हालात पर चर्चा

पंजाब कांग्रेस द्वारा लोकसभा प्रत्याशी चुनने के लिए इन दिनों हलकावार नेताओं और वर्करों की बैठकें की जा रही हैं, जिसमें संभावित दावेदारों का पता लगाया जा रहा है। इन बैठकों का संचालन पार्टी प्रभारी देवेंद्र यादव और पार्टी प्रधान राजा ही संभाल रहे हैं, जबकि नवजोत सिद्धू किसी बैठक में नहीं शामिल हुए। 

वैसे, देवेंद्र यादव का कहना है कि ये बैठकें कार्यकर्ताओं के लिए रखी गई हैं, ताकि विभिन्न नामों पर उनकी राय भी जानी जा सके। यादव ने कहा कि इन बैठकों के जरिये लोकसभा के लिए किसी उम्मीदवार की तलाश नहीं की जा रही बल्कि कांग्रेस हलकेवार स्थानीय नेताओं और वर्करों से मिलकर आगामी चुनाव के लिए रणनीति बना रही है। 

जरूरी नहीं कि सिद्धू की तस्वीर हर जगह लगे: वड़िंग
पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग भी नवजोत सिद्धू को मनाने के मूड में नहीं दिख रहे। लुधियाना में कांग्रेस की बैठक के दौरान वड़िंग ने कहा कि जरूरी नहीं है कि पूर्व पंजाब कांग्रेस प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू की फोटो हर जगह लगे।

वड़िंग ने कहा कि पंजाब के काफी सारे नेता हैं, जिनकी फोटो पोस्टर में नहीं है। पंजाब कांग्रेस में ओहदेदार के मुताबिक ही फोटो लगाई जाती है। काफी सीनियर नेता हैं, जो एक्स हो जाते हैं। राजा वड़िंग भी किसी समय एक्स हो जाएगा। यहां जरूरी नहीं है कि अगर वह एक्स हो जाएंगे, तो उनकी फोटो हर जगह लगे। फोटो कल्चर अकाली दल में है, जहां पूरे परिवार की फोटो लगाना जरूरी है। मगर कांग्रेस अनुशासन में रहने वाली पार्टी है। 

पार्टी में सब कुछ ठीक है: देवेंद्र यादव
वहीं पंजाब कांग्रेस के प्रभारी देवेंद्र यादव का कहना है कि पार्टी में सबकुछ ठीक है। उन्होंने कहा कि नवजोत सिंह सिद्धू कांग्रेस के एक सम्मानित नेता हैं। कांग्रेस पार्टी एक परिवार है और हर परिवार में किसी न किसी बात को लेकर मनमुटाव होता रहता है। पंजाब कांग्रेस के सभी नेताओं का एक ही लक्ष्य है कि पंजाब की तरक्की। पंजाब कांग्रेस के सभी नेता अपने अपने तौर पर पार्टी की मजबूती के लिए काम कर रहे हैं। 11 फरवरी को समराला में एक वर्कर कन्वेंशन की जा रही है। इसमें कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे शामिल होंगे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com