नवल डॉकयार्ड मुंबई में विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आज से शुरू

नवल डॉकयार्ड मुंबई की ओर से 301 रिक्त पदों को भरने के लिए भर्ती निकाली गई है। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 23 अप्रैल से शुरू हो गई है जो 10 मई 2024 तक जारी रहेगी। जो भी अभ्यर्थी 8वीं/ मैट्रिक/ आईटीआई/ एसएससी उत्तीर्ण हैं वे बिना देरी करते हुए इस भर्ती में आवेदन कर सकते हैं। फॉर्म ऑफिशियल वेबसाइट registration.ind.in पर जाकर भरा जा सकता है।

सरकारी नौकरी ढूंढ रहे ऐसे युवा जो 8वीं/ मैट्रिक/ आईटीआई/ एसएससी उत्तीर्ण हैं उनके लिए नवल डॉकयार्ड मुंबई में सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका है। नवल डॉकयार्ड मुंबई में विभिन्न पदों पर भर्ती निकाली गई है जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया आज यानी 23 अप्रैल 2024 से शुरू कर दी गई है। योग्य एवं इच्छुक अभ्यर्थी तय तिथियों में ऑनलाइन माध्यम से फॉर्म भर सकते हैं।

आवेदन प्रक्रिया ऑफिशियल वेबसाइट registration.ind.in पर जाकर पूर्ण कर सकते हैं। आपकी सहूलियत के लिए इस पेज पर भी आवेदन का डायरेक्ट लिंक उपलब्ध करवा दिया गया है।

कौन कर सकता है अप्लाई

इस भर्ती में आईटीआई ट्रेड के लिए उम्मीदवारों का एनसीबीटी/ एससीवीटी से मान्यता प्राप्त संस्थान से आईटीआई उत्तीर्ण होना आवश्यक है। रिगर के लिए 8वीं पास और Forger Heat Treator के लिए मैट्रिक/ एसएससी/ 10th पास होना आवश्यक है। इस भर्ती में शामिल होने के लिए अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 14 वर्ष से कम नहीं होनी चाहिए। ऊपरी आयु सीमा का बंधन नहीं है। पात्रता से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी एक बार ऑफिशियल नोटिफिकेशन का अवलोकन अवश्य कर लें।

कैसे कर सकते हैं अप्लाई

इस भर्ती में केवल ऑनलाइन माध्यम से आवेदन किया जा सकता है। एप्लीकेशन प्रॉसेस 23 अप्रैल से शुरू हो गई है जो निर्धारित अंतिम तिथि 10 मई 2024 तक जारी रहेगी।

भर्ती विवरण

इस भर्ती के माध्यम से कुल 301 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इसमें से इलेक्ट्रीशियन के 40, इलेक्ट्रोप लेटर के 01, फिटर के 50, फाउंड्री मैन के 01, मैकेनिकल के 35, इंस्ट्रूमेंट मैकेनिक के 07, मशीनिस्ट के 13, एमएमटीएम के 13, पेंटर (जनरल) के 09, पैटर्न मेकर के 02, पाइप फिटर के 13, इलेक्ट्रॉनिक्स मैकेनिक के 26, मैकेनिक आरईएफ एवं ए/सी के 07, वेल्डिंग (गैस और इलेक्ट्रिक) के 15, शीट मेटल वर्कर के 03, जहाज निर्माता (लकड़ी) के 18 एवं टेलर (जी) के 03 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com