नवरात्री : मां वैष्णो देवी के दरबार में पहुंचे वाले हर श्रद्धालु को अपनी कोरोना जांच करवानी जरूरी होगी

कोरोना संक्रमण के मद्देनजर देखते हुए मां वैष्णो देवी के दरबार में पहुंचे वाले श्रद्धालु को अपनी कोरोना जांच करवानी जरूरी है। श्रद्धालुओं को अपने साथ निगेटिव रिपोर्ट लेकर जाना होगा, उसके बाद ही वह दर्शन कर सकेंगे। इसके अलावा मां वैष्णो देवी में श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए हेलिकॉप्टर सेवा शुरू कर दी गई है। बैटरी कार, घोड़ा और पिट्ठू की सुविधा भी बहाल कर दी गई है।

मां वैष्णो देवी की नगरी में आज से शुरू हुए पवित्र नवरात्र के लिए पहले दिन ही काफी चहल-पहल दिखी। श्रद्धालुओं की लंबी कतारें माता के दर्शन के लिए दिखीं। आधार शिविर कटड़ा से लेकर भवन तक पूरी घाटी को रंग-बिरंगी कृत्रिम लाइट से सजाया गया है। भवन को देसी के साथ विदेशी फूलों से सजाया गया है। इसमें फलों का भी प्रयोग किया गया है।

फूलों और फलों की खुशबू से समूचा क्षेत्र महक रहा है। हालांकि इस बार कोरोना महामारी के कारण आधार शिविर कटड़ा में नवरात्र महोत्सव नहीं होगा, लेकिन भक्तों के स्वागत के लिए धर्मनगरी कटड़ा को सजा दिया गया है।

नवरात्र पर मंदिरों में कोविड-19 को लेकर केंद्र सरकार की गाइडलाइन का पूरा पालन किया जा रहा है। शहर में प्रमुख रूप से तिकोना पार्क स्थित श्रीमाता वैष्णो देवी मंदिर, काली मंदिर, एनआईटी-1 में सिद्धपीठ हनुमान मंदिर और एनआईटी-5 श्रीबांके बिहारी मंदिर व तत्कालेश्वर महादेव मंदिर को विशेष रूप से सजाया गया है। इस दौरान यहां सामाजिक दूरी के नियमों का पालन कराने पर पूरा ध्यान दिया जा रहा है।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com