नया साल आने को बेताब अब बस ये काम ही जरुरी ……….

 वर्ष 2019 विदा ले रहा है और दो दिन बाद सामने होगा वर्ष 2020, जो हर नववर्ष की तरह असंख्य भावनाओं का प्रतीक है। इस संबंध में मैं आपसे एक हालिया वाकया शेयर करना चाहता हूं।

क्रिसमस की शाम थी। सभी लोग और सारी दुनिया सांता क्लॉज और मैरी क्रिसमस के गीत गुनगुना रहे थे। तभी मेरी मुलाकात एक ऐसी शख्सियत से हुई, जिसको हर कोई पसंद करता है, हर कोई पाना चाहता है और सभी उसको अपना बनाने के लिए प्रयासरत हैं।

जी हां, मैं सफलता की बात कर रहा हूं। जब मैं उससे मिला, तो मुझे पहले तो यकीन ही नहीं हुआ कि सफलता मेरे सामने रूबरू है। मैंने धीरे से दबी हुई आवाज में उसकी तरफ मुस्कुराते हुए कहा, मैं चाहता हूं कि आप हमेशा मेरे साथ रहें।

सफलता ने मुझे मुस्कुराते हुए जवाब दिया, जो मैं आप सबके सामने प्रस्तुत कर रहा हूं। आप भी सफलता द्वारा बताई गई इन बातों का अपने जीवन में जरूर इस्तेमाल करेंगे।

सफलता ने कहा, मैं अस्थायी हूं और हमेशा कही पर भी टिक कर नहीं रहती। यानी कोई भी इंसान न तो हमेशा सफल रहा है, न ही हमेशा असफल।

सफलता ने कहा, मैं सबको ठीक समय पर ही मिलती हूं और मैं किसी के प्रभाव से नहीं मिलती हूं।

सफलता ने कहा, मुझे अपने जीवन का लक्ष्य मत बनाइए। ऐसा करेंगे, तो निराशा ही हाथ लगेगी। अच्छा होगा आप अपने जीवन के लक्ष्य को पहचानें और उसके प्रति ईमानदारी से समर्पित रहें।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com