नजरबंदी में महज छह लोगों के साथ अपना जन्मदिन मनाया उमर अब्दुल्ला ने: जम्मू कश्मीर

जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने मंगलवार को अपना 50वां जन्मदिन मनाया। हर साल परिवारवालों और पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ धूमधाम से जन्मदिन मनाने वाले उमर अब्दुल्ला ने इस बार नजरबंदी में महज छह लोगों के साथ अपना जन्मदिन मनाया।

जन्मदिन के मौके पर उमर अब्दुल्ला से मिलने के लिए केवल छह लोगों को इजाजत मिल पाई। यहां तक की उनसे कुछ दूर पर नजरबंद पिता फारूक अब्दुल्ला भी उनसे नहीं मिल पाए।

मालूम हो कि कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के समय से ही दोनों लोग नजरबंद हैं। पिता फारूक अब्दुल्ला को उनके घर में ही जेल बनाकर नजरबंद किया गया है। वहीं उनसे कुछ दूर पर स्थित श्रीनगर के एक गेस्टहाउस को जेल बनाकर बेटे उमर अब्दुल्ला को नजरबंद रखा गया है।

जन्मदिन के मौके पर उमर अब्दुल्ला की छोटी बहन साफिया ने बताया कि मेरे पिता(फारूक अब्दुल्ला) अपने बेटे को जन्मदिन की मुबारकबाद भी नहीं दे पा रहे हैं। इसे लेकर वो सुबह से ही बहुत दुखी हैं। अगर आज वो बाहर होते तो भईया को सबसे पहले वही बधाई देते।

मंगलवार शाम करीब चार बजे उमर अब्दुल्ला की मां, बहन, दो चचेरे भाई और दो अन्य रिश्तेदार जन्मदिन का केक लेकर जेल पहुंचे थे। साफिया ने बताया कि उमर के कुछ दोस्तों ने भी उनसे मिलने की इजाजत मांगी थी, लेकिन उन्हें मना कर दिया गया।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com