नए साल का जश्न सबसे पहले जश्न न्यूजीलैंड के ऑकलैंड से हो गया शुरू….

Happy New Year 2020 Celebration नए साल का जश्न सबसे पहले जश्न न्यूजीलैंड के ऑकलैंड से शुरू हो गया है। इस दौरान वहां आतिशबाजी के जरिए 2019 को अलविदा कर नए साल का स्वागत किया गया। न्यूजीलैंड दुनिया का ऐसा देश है जहां नया साल का स्वागत सबसे पहले किया जाता है। भारत में भी जोर-शोर के साथ नए साल का स्वागत की तैयारी है। देश के अलग-अलग शहरों में आतिशबाजी से नए साल 2020 का स्‍वागत किया जाएगा। महाराष्‍ट्र के गेटवे ऑफ इंडिया, दिल्ली के इंडिया गेट पर नए साल का जश्‍न मनाने के लिए लोग जुट रहे हैं।

दुनिया भर में लोगों ने अपने अपने तरीके से नए साल का जश्न मना रहे हैं। कुछ लोग घरों से बाहर निकलकर सड़कों पर नए साल को सैलिब्रेट कर रहे हैं, तो कुछ लोग इस दौरान पार्टियों में नाचते-गाते मशगूल हैं। लोग एक-दूसरे को नए साल पर ‘हैप्पी न्यू ईयर’ कह कर बधाई दे रहे हैं।

Happy New Year 2020 Celebration 

– रायपुर, छत्‍तीसगढ़ में नए साल की जश्‍न मनाते सीआरपीएफ के जवान।

– नए साल के स्‍वागत में पूरा देश जश्‍न में डूबा।

– चीन के पेइचिंग में लोगों ने किया नए साल का स्वागत।

-नए साल का स्वागत करने के लिए शिमला के माल रोड पर इकट्ठा हुए लोग।

– नए साल में थाईलैंड बजता है; चाओ फ्राया नदी के किनारे आतिशबाजी का प्रदर्शन।

– हांगकांग में नए साल का जश्न, विक्टोरिया हार्बर में आतिशबाजी के साथ शुरू हुआ जश्न का माहौल।

– मुंबई: नए साल का जश्न मनाने के लिए गेटवे ऑफ इंडिया पर लोगों का जमावड़ा लग गया है। इस दौरान गेटवे ऑफ इंडिया को लाइटों से सजाया गया है।

– हांगकाग में नए साल 2020 का जोरदार तरीके से स्वागत किया गया। यहां के विक्टोरिया हार्बर में समारोह का आयोजन किया गया। इस दौरान शानदार अतिशबाजी देखने को मिली

– मुंबई: नए साल की पूर्व संध्या पर छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस (CSMT) रेलवे स्टेशन को लाइटों से सजाया गया है।

– न्यूजीलैंड के बाद अब ऑस्ट्रेलिया में नए साल का जोरदार तरीके से स्वागत किया गया। इस दौरान सिडनी हार्बर ब्रिज और सिडनी ओपेरा हाउस आतिशबाजी से जगमगा उठा।

– न्यूजीलैंड में सबसे पहले जश्न का आगाज होने का कारण वहां का समय भारतीय समय से 7.30 घंटे आगे है। ऑकलैंड शहर के स्काई टावर का नजार इस मौके पर बेहद अनोखा नजर आया है।

कौन सा देश सबसे पहले नया साल मनाता है

न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया, जापान, साउथ कोरिया, चाइना, फिलिपीन्स, इंडोनेशिया, थाईलैंड, बांग्लादेश, नेपाल, भारत, श्रीलंका, पाकिस्तान, अफगानिस्तान, इरान, जर्मनी, यूनाइटेड किंगडम, कनाडा, अमेरिका

देशभर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम

वहीं नए साल के जश्न को लेकर भारत समेत दुनिया के तमाम देशों में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। नए साल की पूर्व संध्या पर किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए राजधानी दिल्ली में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। मॉल, बाजार, भीड़ वाली जगहों समेत 112 से अधिक स्थानों पर पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com