नए ऑल टाइम हाई पर पहुंचा SIP के जरिए निवेश

पिछले महीने यानी नवंबर में इक्विटी म्यूचुअल फंड में मासिक आधाक पर 22 प्रतिशत निवेश घटा है।

एसोसिएशन ऑफ म्यूचुअल फंड्स इन इंडिया (AMFI) के आंकड़ो के मुताबिक महीने-दर-महीने इक्विटी म्यूचुअल फंड में निवेश 22 फीसदी घटकर 15,536 करोड़ रुपये रह गया है। अक्टूबर में कुल निवेश 19,957 करोड़ रुपये था और सितंबर में कुल निवेश 14,091 करोड़ रुपये था।

कोटक म्यूचुअल फंड में सेल्स, मार्केटिंग और डिजिटल बिजनेस के प्रमुख मनीष मेहता ने कहा,

दिवाली उत्सव और बैंक छुट्टियों के कारण संभवतः नवंबर में इक्विटी शुद्ध प्रवाह प्रभावित हुआ है

33 महीनों से इनफ्लो जारी

नवंबर के भले ही कम इक्विटी सेगमेंट में कम इनफ्लो यानी कम निवेश हुआ है लेकिन नवंबर के निवेश को मिला दें तो यह लगातार 33वां महीना है जब इनफ्लो जारी है।

सभी कैटेगरी के इक्विटी सेगमेंट में इनफ्लो देखने को मिला है। आपको बता दें कि पिछले महीने 6 नए म्यूचुअल फंड लॉन्च हुए जिन्होंने कुल 1,907 करोड़ रुपये जुटाए।

ऑल टाइम हाई पर SIP

एसआईपी (सिस्टेमेटिक इन्वेस्टमेंट प्लान) के माध्यम से इनफ्लो पिछले महीने 17,073 करोड़ रुपये के नए ऑल टाइम हाई पर पहुंच गया। अक्टूबर में एसआईपी के माध्यम से इनफ्लो 16,928 करोड़ रुपये था।

स्मॉल कैप इक्विटी फंड में सबसे अधिक इनफ्लो

इक्विटी फंड के अंदर, मिड और स्मॉल कैप इक्विटी फंड को बड़ी मात्रा में इनफ्लो देखनो को मिला है जो कुल इक्विटी इनफ्लो का 41 प्रतिशत है।

नवंबर में सबसे अधिक 3,699 करोड़ रुपये का निवेश स्मॉल कैप इक्विटी फंड में देखने को मिला है। मिड कैप में 2,666 करोड़ और सेक्टर या थिमेटिक फंड में 1,965 करोड़ का निवेश प्राप्त हुआ है। लार्ज फंड में 1353 करोड़ रुपये का इनफ्लो हुआ। नवंबर में म्यूचुअल फंड के सभी 42 कंपनियों का कुल एसेट अंडर मैनेजमेंट (AUM) 49.04 लाख करोड़ पर पहुंच गया।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com