धोनी बने इन 5 खिलाडियों की वजह से क्रिकेट के हीरो जिन्हें भूल चुकी है पूरी दुनिया

Indian cricket की उन पांच बेहतरीन खिलाड़ियों के बारे में जिन्होंने Indian Team के पूर्व Captain महेंद्र सिंह धोनी को Hero बनाने में अहम भूमिका निभाई थी! लेकिन आज ये खिलाड़ी Indian Team में जगह बनाने के लिए भी जूझ रहे हैं!

1. जोगिंदर शर्मा –

साल 2007 T20 विश्व कप में Pakistan के खिलाफ खेले गए Final मुकाबले के आखरी ओवर में जीत दिलाने वाले शानदार Bowler जोगिंदर शर्मा! जोगिंदर शर्मा ने आखिरी Over में मिस्बाह-उल-हक का Wicket लेकर Indian Team को चैंपियन बनाया था! उस समय महेंद्र सिंह धोनी Team के Captain थे.

2. पीयूष चावला –

Indian Team की ओर से 2007 का T20 विश्वकप और 2011 का ODI विश्व कप खेलने वाले स्पिन गेंदबाज पीयूष चावला! पीयूष चावला ने इन दोनों World Cup में अहम मौके पर Wicket चटकाकर कई बार Team India को जीत दिलाई थी!

3. हरभजन सिंह –

Indian Cricket Team के बेहतरीन स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह! हरभजन सिंह ने साल 2011 के विश्व कप में बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए कई बार Indian Team को जीत दिलाई थी!

4. गौतम गंभीर-

Indian Cricket Team में काफी लंबे समय तक रहे खिलाड़ी गौतम गंभीर! गौतम गंभीर ने साल 2011 के विश्व कप Final में शानदार पारी खेलकर Team India को जीत दिलाई थी! इस लिहाज से हम कह सकते हैं कि महेंद्र सिंह धोनी को शानदार Captain बनाने के पीछे गौतम गंभीर का बहुत बड़ा हाथ है!

5. युवराज सिंह –

Indian Cricket Team के Sixer King कहे जाने वाले खिलाड़ी युवराज सिंह! युवराज सिंह ने साल 2007 के वर्ल्ड कप में कई अहम पारियां खेली थी! इसी World Cup में उन्होंने 6 गेंदों पर 6 छक्के भी लगाए थे!

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com