धनतेरस पर माता लक्ष्मी को अर्पित करें यह एक चीज़, आएगा अथाह पैसा
धनतेरस पर माता लक्ष्मी को अर्पित करें यह एक चीज़, आएगा अथाह पैसा

धनतेरस पर माता लक्ष्मी को अर्पित करें यह एक चीज़, आएगा अथाह पैसा

आप सभी को बता दें कि दिवाली का त्यौहार 5 दिनों का त्यौहार होता है जिसकी शुरुआत धनतेरस से होती है. ऐसे में कार्तिक त्रयोदशी तिथि को भगवान धनवतंरी का जन्म हुआ था इसी वजह से इस दिन को धनतेरस के रूप में मनाया जाता है वह अमृत कलश लेकर उत्पन्न हुए थे इस कारण से आज के दिन बर्तन खरीदने की परंपरा निभाई जाती है. अब आज हम आपको बताने जा रहे हैं धनतेरस पर किए जाने वाल्के कुछ टोन और टोटकों के बारे में जिन्हे जानने के बाद आप उन्हें जरूर आजमाएंगे.धनतेरस पर माता लक्ष्मी को अर्पित करें यह एक चीज़, आएगा अथाह पैसा

1. कहा जाता है धनतेरस के दिन आप अपने परिवार के लिए सामान खरीदे और अगर आप इस दिन बर्तन खरीदते हैं तो यह बहुत शुभ माना गया है वहीं इस दिन परिवार के अलावा किसी दूसरे सदस्य के लिए समान नहीं खरीदना चाहिए क्योंकि ऐसा माना जाता है कि इससे धन की माता लक्ष्मी दूसरे के घर चली जाती है.

2. कहते हैं अगर आपके पास धन कमाने के बावजूद भी आप के पास धन नहीं रुक पाता है या फिर आपके घर में बरकत नहीं हो रही तो इसके लिए धनतेरस के दिन माता लक्ष्मी जी की पूजा कीजिए और उन्हें लौंग अर्पित करो लेकिन ध्यान रखो कि लौंग कहीं से टूटा फूटा नहीं होना चाहिए इस उपाय से आपके घर में बरकत होने लगेगी.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com