दो दिन बंद रहने के बाद कल भी नहीं खुलेगा शेयर बाजार

शेयर बाजार शनिवार और रविवार को बंद रहने के बाद सोमवार (Eid Stock Market Holiday 2024) को भी बंद रहेगा। बीएसई और एनएसई की ऑफिशियल वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक बाजार लगातार तीन दिन बंद रहेगा। कल यानी 17 जून को शेयर बाजार की इस महीने की पहली और आखिरी छुट्टी है। कल बाजार ईद के मौके पर बंद रहेगा।

बीएसई और एनएसई की ऑफिशियल वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक बाजार दो दिन बाद बंद रहने के बाद कल भी नहीं खुलेगा।

17 जून को शेयर बाजार बंद रहेगा। 17 जून को ईद (Bakri Id) के मौके पर बाजार के लिए हॉलिडे का दिन रहेगा। यानी ट्रेडिंग तीन दिन के बाद अब सीधे 18 जून को शुरू होगी।

इस महीने का पहला हॉलिडे कल

बता दें, ईड के मौके पर शेयर बाजार बंद रहेगा। इसी के साथ यह मार्केट के लिए जून महीने की पहली छुट्टी होगी। इस छुट्टी के बाद शेयर बाजार शनिवार और रविवार के दिन ही बंद रहेगा।

यानी यह इस महीने की पहली के साथ-साथ आखिरी छुट्टी भी होगी। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज की ऑफिशियल वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक, कल यानी सोमवार को इक्विटी सेगमेंट, इक्विटी डेरिवेटिव सेगमेंट, एसबीएल सेगमेंट को लेकर कारोबार बंद रहेगा।

मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज में सुबह नहीं ट्रेडिंग

ईड के मौके पर मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (Multi Commodity Exchange of India Limited) भी मॉर्निंग सेशन के लिए बंद रहने वाला है। हालांकि, मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (MCX) में शाम 5 बजे के बाद रात 11:30/11:55pm तक ट्रेडिंग शुरू हो जाएगी।

शेयर मार्केट में अगली छ्ट्टी कब है

भारतीय स्टॉक मार्केट की अगली छुट्टी अब सीधे अगले महीने होगी। अगले महीने 17 जुलाई को मुहर्रम के मौके पर शेयर बाजार बंद रहेगा। निवेशक ट्रेडिंग हॉलिडे की पूरी लिस्ट बीएसई की ऑफिशियल वेबसाइट (https://www.bseindia.com/static/markets/marketinfo/listholi.aspx) पर विजिट कर चेक कर सकते हैं।

ऑफिशियल वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक, इस महीने शेयर बाजार कुल 19 दिन ही खुला रहेगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com