देश के लगभग हर राज्य में बारिश, जानिए अपने शहर का मानसून

इन दिनों देश के लगभग हर राज्य में बारिश की गतिविधियां देखने को मिल रही हैं. दिल्ली से लेकर यूपी और उत्तराखंड से लेकर राजस्खान तक बारिश हो रही है. कई राज्यों में बारिश राहत लेकर आ रही है तो कई राज्यों में बादल मुसीबत बनकर बरस रहे हैं. आइए जानते हैं देश भर के मौसम का हा.

देश के लगभग हर राज्य में इन दिनों मॉनसून बारिश की गतिविधियां देखने को मिल रही हैं. पहाड़ों से लेकर मैदानी राज्यों तक में बारिश के कारण लोगों को परेशानियों का सामना भी करना पड़ रहा है. कई राज्य ऐसे भी हैं, जहां बारिश राहत लेकर आती है. दिल्ली में इन दिनों बारिश की गतिविधियों से मौसम सुहावना हो गया है. मौसम विभाग की मानें तो दिल्ली में आज, 31 जुलाई को भी हल्की बारिश हो सकती है. वहीं, तापमान की बात करें तो न्यूनतम तापमान 25 डिग्री और अधिकतम तापमान 33 डिग्री रह सकता है.

उत्तर प्रदेश में कैसा रहेगा मौसम?

उत्तर प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में बारिश की गतिविधियां देखने को मिल रही हैं. कई शहरों में तो बारिश के चलते जलजमाव की समस्या भी सामने आ रही है. कानपुर में बारिश के चलते सड़कें और गलियां पानी से लबालब हैं. मौसम विभाग की मानें तो उत्तर प्रदेश में अगले कुछ दिनों तक बारिश की गतिविधियां जारी रहने वाली हैं. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज न्यूनतम तापमान 25 डिग्री और अधिकतम तापमान 33 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. लखनऊ में आज बारिश की गतिविधियां भी देखने को मिल सकती हैं. वहीं, गाजियाबाद में आज न्यूनतम तापमान 25 डिग्री और अधिकतम तापमान 31 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. गाजियाबाद में आज गरज के साथ बारिश हो सकती है

उत्तराखंड में ऑरेंज अलर्ट IMD की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, 31 जुलाई और 01 अगस्त के दौरान बिहार में और 31 जुलाई-02 अगस्त के दौरान पूर्वी और पूर्वोत्तर भारत के शेष हिस्सों में भारी बारिश हो सकती है. मौसम विभाग की मानें तो मध्य भारत में अगले चार से पांच दिनों तक गरज के साथ छिटपुट बारिश जारी रहने की संभावना है.

जानिए अपने शहर के मौसम का हाल

पूर्वी राजस्थान के साथ पश्चिमी राजस्थान में भी इस बात झमाझम बारिश का दौर जारी है. मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट के अनुसार, आज जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम, मेघालय, मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों, दक्षिण में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. गुजरात, पश्चिम मध्य प्रदेश, तटीय तमिलनाडु, तटीय आंध्र प्रदेश, लद्दाख और राजस्थान के अलग-अलग हिस्सों में हल्की बारिश संभव है

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com