देश के इन राज्यों में बारिश का अलर्ट

उत्तर भारत के कई हिस्सों में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार, अगले 4-5 दिनों के दौरान उत्तर भारत में घने से बहुत घने कोहरे की स्थिति जारी रहने की संभावना है। वहीं, दिल्ली हवाईअड्डे ने कोहरे की स्थिति के बीच एक सलाह जारी की, जिसमें यात्रियों को यात्रा से पहले एयरलाइंस से संपर्क करने की सलाह दी गई।

बता दें कि दिल्ली में खराब मौसम के कारण कई उड़ानों में देरी से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। आज दिल्ली में शीतलहर जारी रहने के कारण लोग खुद को गर्म रखने के लिए अलाव के पास बैठे हुए नजर आ रहे हैं।

30 ट्रेनें चल रही लेट

खराब मौसम के कारण सोमवार सुबह दिल्ली हवाईअड्डे पर कुल पांच उड़ानों को डायवर्ट किया गया था। आज भी दिल्ली में घने कोहरे के कारण यात्रा संबंधी परेशानियां बढ़ीं, देश के विभिन्न हिस्सों से दिल्ली आने वाली 30 ट्रेनें देरी से चल रही हैं। फ्लाइट्स का भी हाल ऐसा ही बना हुआ है। हवाई अड्डे के अधिकारियों ने कहा कि 30 उड़ानों में देरी हुई और 17 को मौसम की स्थिति के कारण रद्द कर दिया गया। 

ANI के मुताबिक, पालम हवाई अड्डे पर 7 बजे 100 मीटर दृश्यता दर्ज की गई। वहीं, सफदरजंग हवाई अड्डे पर 7 बजे और 7:30 बजे 50 मीटर दृश्यता दर्ज की गई।

कहां-कहां छाया रहेगा कोहरा

15 और 16 जनवरी को पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, राजस्थान और उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में कोल्ड-डे से लेकर गंभीर कोल्ड-डे की स्थिति जारी रहने की संभावना है। IMD के अनुसार, 15-16 जनवरी को पंजाब और हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली और उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में रात/सुबह में कुछ घंटों के लिए घना से बहुत घना कोहरा छाए रहने की संभावना है। इसके अलावा, जम्मू संभाग, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, झारखंड, ओडिशा, असम और मेघालय और नागालैंड के अलग-अलग इलाकों में सुबह कोहरा छाया रहेगा।

बारिश और बर्फबारी भी रहेगी जारी

14 जनवरी से केरल-माहे, कर्नाटक, तमिलनाडु-पुडुचेरी-कराइकल, रायलसीमा और तटीय आंध्र प्रदेश और यनम के आसपास के क्षेत्रों में पूर्वोत्तर मानसून की बारिश बंद हो गई है। 16 जनवरी यानी आज से पश्चिमी विक्षोभ पश्चिमी हिमालय क्षेत्र को प्रभावित करने की संभावना है। इसके प्रभाव के तहत, 16 और 17 जनवरी को जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में अलग-अलग स्थानों पर हल्की बारिश/बर्फबारी होने की संभावना है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com