देवेंद्र फडणवीस ने कहा हमारी मानते तो उद्धवजी CM होते…

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने 2019 के लोकसभा चुनावों से पहले शिवसेना से कथित सेकुलर ताकतों के खिलाफ एकजुट होने का आग्रह किया है. बीजेपी नेता ने कहा कि शिवसेवा हमेशा बालासाहेब ठाकरे के आदर्शों पर चलेगी, जब भी तथाकथित सेकुलर ताकतें एक साथ आएंगी.’

फडणवीस मुंबई में लोकमत समूह के एक कार्यक्रम में शिरकत कर रहे थे, उनसे शिवसेना नेता और पार्टी के मुखपत्र सामना के संपादक संजय राउत ने कई तीखे सवाल किए.

इसी कार्यक्रम में 2014 के विधानसभा चुनाव में गठबंधन तोड़े जाने के एक सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री फडणवीस ने कहा कि हमने शिवसेना को 147 सीटें ऑफर की थीं, लेकिन आप लोग 151 पर अड़े हुए थे, अगर आपने हमारा ऑफर स्वीकार किया होता, तब शिवसेना के पास बीजेपी से ज्यादा सीटें आतीं और पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरेजी या फिर आप (संजय राऊत) राज्य के मुख्यमंत्री होते. 

2014 के राज्य विधानसभा चुनाव में शिवसेना और बीजेपी ने अकेले चुनाव लड़ने का फैसला किया था. इससे दोनों का 25 सालों से चला आ रहा गठबंधन टूट गया था.

राज्य में सीटों को लेकर दोनों पार्टियों के बीच गठबंधन टूटा था. चुनाव नतीजों के बाद शिवसेना ने बीजेपी को समर्थन दिया, जो राज्य में सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी थी. बीजेपी को 24 विधायकों के समर्थन की जरूरत थी.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com