दूसरी लहर की शुरुआत: ब्रिटेन में 3,81,618 लोग हुए कोरोना संक्रमित अब तक 41,705 लोगो की हो चुकी मौत

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने शुक्रवार को कहा कि उनका देश कोरोना महामारी की दूसरी लहर की शुरुआत का अनुभव कर रहा है। उन्‍होंने देश में एक बार फ‍िर देश में सख्‍त प्रतिबंधों के संकेत दिए हैं। इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि मई के बाद 18 सितंबर को कोरोना वायरस के सर्वाधिक मरीज सामने आए हैं।

ब्रिटेन के स्‍वास्‍थ्‍य विभाग ने शुक्रवार को 24 घंटे में कोरोना वायरस मरीजों के 4,322 नए मामले आए हैं। इस संख्‍या से ब्रिटेन की सरकार विचलित हो गई है।

प्रधानमंत्री ने फ्रांस और स्‍पेन में कोरोना महामारी के पुनर्जीवित होने का हवाला देते हुए कहा कि यह ब्रिटेन में कोरोना महामारी की दूसरी लहर के संकेत दिए हैं। उन्‍होंने कहा कि देश में कठोर प्रतिबंध अपरिहार्य है।

जॉनसन ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि हम अब कोरोना महामारी की दूसरी लहर देख रहे हैं। हमने फ्रांस में देखा है, हमने स्पेन में देखा है … यह अपरिहार्य है कि हम इसे इस देश में देखेंगे। उन्‍होंने कहा कि कोई भी दूसरे लॉकडाउन के लिए तैयार है। प्रधानमंत्री ने देश में कोरोना वायरस के नए मामलों पर चिंता जाहिर किया है।

विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के आंकड़ों के अनुसार ब्रिटेन में अब तक 3,81,618 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। इसके साथ अब तक कोरोना संक्रमण 41,705 हजार लोगों की मौत हो चुकी है।

देश में 21,368,297 लोगों की कोरोना वायरस की जांच हो चुकी है। इस घातक वायरस से दुनिया में अब तक 30,697,825 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। दुनियाभर में  9.5 लाख संक्रमितों की जान जा चुकी है। दुनिया की कोरोना वायरस संक्रमितों की सूची में स्‍पेन 8वें स्‍थान पर है, जबकि फ्रांस 12वें स्‍थान पर और ब्रिटेन 14वें स्‍थान पर है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com