दुनिया में खतरों से भरे ये 5 रास्ते, सफर करते जहां कांप जाती है रूह

आपने कई रास्तों पर सफ़र किया होगा, जिनमें से कुछ रास्तों ने आपके दिल को सुकून दिया होगा तो कुछ रास्तों ने दर्द। कुछ रास्ते अपने मुडाव के लिए जाने जाते हैं तो कुछ अपने उठाव के लिए। लेकिन आज हम आपके लिए दुनिया के कुछ ऐसे रास्ते लेकर आए हैं जो अपने एडवेंचर के लिए जाने जाते हैं। और इन रास्तों पर काफी संभाल कर जाना पड़ता हैं। तो आइये जानते हैं इन खतरनाक रास्तों के बारे में।

 

* तरोको गुर्गे रोड, ताइवान

इस सड़क को ताइवान का सबसे खतरनाक राज-मार्ग माना जाता है। पर्वतीय क्षेत्र में स्थित इस सड़क को, आंधी-तूफ़ान और भूस्खलन की वजह से बहुत क्षति होती है। कच्ची सड़क और पतले रास्ते होने के साथ-साथ इस सड़क में बहुत से अंधे मोड़ भी हैं।

* पैसेज दू गोईस, फ्रांस

यह एक 4.3 किलोमीटर लम्बी सड़क है जो फ्रांस की मुख्य भूमि और यहां के अटलांटिक तट पर स्थित एक टापू को जोड़ती है। ज्वार के कारण यह सड़क दिन में दो बार पानी में डूब जाती है और इसी वजह से इस सड़क का नाम “डूबी हुई सड़क” है।

* स्किपर्स कैनियन रोड, न्यूजीलैंड

न्यूजीलैंड के दक्षिण पश्चिम में स्थित, इस सड़क में एक खतरनाक सड़क होने की सारी विशेषताएं मौजूद हैं। पहाड़ों में काटी गई इस पतली सड़क पर बेहद कम सुरक्षा उपलब्ध है।

* हल्सेमा हाईवे, फिलीपींस

यह सड़क साल में सिर्फ दो महीने, मार्च और अप्रैल में सुरक्षित है। बाकी पूरे साल यह सड़क भारी बारिश, कोहरा, गिरती चट्टानों, कीचड़ के कारण किसी बुरे सपने से कम नहीं है।

* येरी हाईवे, आस्ट्रलिया

यह 1675 किलोमीटर लम्बी सीधी सड़क अच्छे रख-रखाव के कारण बिल्कुल खतरनाक नहीं लगती। दरअसल, यह सड़क इतनी अधिक सीधी, सपाट और सादी है कि ड्राइवरों को इस पर जगे रहने और ध्यान से गाड़ी चलाने में मुश्किल होती है। यहां घटित अनेकों दुर्घटनाओं के कारण इसे “संहार मार्ग” का नाम दिया गया है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com