दुनिया भर में नही थम रहा कोरोना वायरस का तांडव मृतकों की संख्या पहुंची 41000 के पार

दुनिया भर में मौत का दूसरा नाम बन चुके कोरोना वायरस का तांडव खत्म होने का नाम नहीं ले रहा। वैश्विक महामारी की वजह से विश्व में अब तक हजारों लोगों की जान जा चुकी है। वहीं अमेरिका में पिछले 24 घंटे में रिकॉर्ड 865 मौतें हुईं। इटली और स्पेन में मौतों की संख्या लगातार बढ़ रही है तो वहीं फ्रांस की स्थिति भी गंभीर होते जा रही है..

पाकिस्तान में कोरोनोवायरस के मामलों की संख्या बुधवार को 2,000 से अधिक हो गई, जो सरकार द्वारा महामारी को शामिल करने के प्रयासों के बावजूद ऊपर की ओर इशारा करती है। राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा मंत्रालय ने कहा कि 105 नए रोगियों ने पिछले 24 घंटों में वायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया, जिससे संक्रमण की कुल संख्या 2,039 हो गई।
मार्सेली फुटबाल क्लब के पूर्व अध्यक्ष पापे डियोफ का कोरोना वायरस संक्रमण के कारण निधन हो गया। वह 68 वर्ष के थे। डियोफ का जन्म चाड में हुआ था, लेकिन उनके पास फ्रांस और सेनेगल की नागरिकता थी, उन्होंने 2005 से 2009 तक क्लब की मजबूत टीम तैयार करने में अहम भूमिका निभायी जिससे वह 2010 में लीग वन खिताब जीतने में सफल रही, उन्हें फ्रांस में कोविड-19 के उपचार के लिए मंगलवार को डकार से नीस के लिये रवाना होना था, लेकिन इससे पहले उनकी सांसे थम गई।
ब्रिटेन की गृह मंत्री प्रीति पटेल ने कहा कि करीब 2,800 प्रवासी चिकित्सकों, नर्सों और पैरामेडिकल कर्मचारियों के वीजा की अवधि एक साल के लिए बढ़ेगी। इन लोगों के वीजा की अवधि एक अक्टूबर से पहले खत्म होने वाली है। प्रीति ने कहा, ‘दुनिया भर से आए चिकित्साकर्मी कोरोना वायरस से निपटने और जिंदगियां बचाने के एनएचएस के प्रयासों में अग्रणी भूमिका निभा रहे हैं।’
भारतीय और अन्य विदेशी डॉक्टरों को राहत देते हुए ब्रिटिश सरकार ने कोरोना वायरस के संकट के खिलाफ लड़ाई को देखते हुए उनके वीजा की अवधि को एक साल के लिए बढ़ा दिया है। इनके वीजा की मियाद इस साल अक्टूबर में खत्म हो रही है। ये चिकित्सक देश की राष्ट्रीय स्वस्थ्य सेवा (एनएचएस) के लिए कार्यरत हैं।
सऊदी अरब के हज मंत्री ने कोरोना वायरस के चलते उत्पन्न अनिश्चितता के कारण मुसलमानों से इस बार हज की तैयारियां स्थगित करने की अपील की है। इस महीने की शुरुआत में सऊदी अरब ने अपने शहरों में कोरोना वायरस के फैलने के डर के चलते ‘उमरा’ तीर्थयात्रा निलंबित कर दी थी। इस अभूतपूर्व कदम के बाद से सालाना हज पर भी अनिश्चितता के बादल मंडराने लगे थे।
इजराइल रक्षा बल (आईडीएफ) के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल अवीव कोचावी और दो वरिष्ठ सैन्य अधिकारियों ने मंगलवार को खुद को रोजमर्रा के मेलजोल से पृथक कर लिया क्योंकि वे हाल ही में उस कमांडर के सम्पर्क में आए थे जिसके कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। एक दिन पहले प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू और उनके नजदीकी सलाहकारों को भी पृथक कर दिया गया था क्योंकि संसदीय मामले से जुड़ा उनका एक सहयोगी कोरोना से संक्रमित पाया गया।
कोरोना वायरस के संकट के खिलाफ लड़ाई को देखते हुए उन भारतीय एवं अन्य विदेशी चिकित्सको के कार्य वीजा की अवधि स्वतः एक साल के लिए बढ़ जाएगी, जिनके वीजा की मियाद इस साल अक्टूबर में खत्म हो रही है। ये चिकित्सक देश की राष्ट्रीय स्वस्थ्य सेवा (एनएचएस) के लिए कार्यरत हैं। ब्रिटेन की गृह मंत्री प्रीति पटेल ने कहा कि करीब 2,800 प्रवासी चिकित्सकों, नर्सों और पैरामेडिकल कर्मचारियों के वीजा की अवधि एक साल के लिए बढ़ेगी। इन लोगों के वीजा की अवधि एक अक्टूबर से पहले खत्म होने वाली है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com