दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति जेफ बेजोस की संपत्ति 200 अरब डॉलर के पार,

कोरोना के समय में दुनियाभर की आर्थिक स्थिति खराब है लेकिन, अमेरिकी शेयर बाजारों में लगातार तेजी से दुनिया के शीर्ष अमीर लोगों की व्यक्तिगत संपत्ति में वृद्धि हुई है। दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति अमेजन.कॉम के फाउंडर जेफ बेजोस की नेटवर्थ बुधवार को 200 अरब डॉलर के पार पहुंच गई।

दरअसल, बुधवार को कंपनी के शेयर रेकॉर्ड स्तर पर पहुंच गए जिसकी वजह से नेटवर्थ में इजाफा हुआ। इस बीच एलन मस्क भी 100 अरब डॉलर के क्लब में शामिल हो गए। ब्लूमबर्ग बिलिनेयर्स इंडेक्स के मुताबिक टेस्ला इंक के शेयरों में बुधवार को आई तेजी से उनकी नेट वर्थ 101 अरब डॉलर पहुंच गई। मस्क की संपत्ति इस साल 73.6 अरब डॉलर बढ़ी है जबकि बेजोस की संपत्ति में 87.1 अरब डॉलर का इजाफा हुआ है। फेसबुक इंक के मार्क जुकरबर्ग की नेट वर्थ इसी महीने 100 अरब डॉलर को पार कर गई थी। केवल बुधवार को ही इसमें 8.5 अरब डॉलर की बढ़ोतरी हुई।

दुनिया के 500 सबसे अमीर लोगों की संपत्ति में इस साल अब तक 809 अरब डॉलर यानी 14 फीसद का इजाफा हुआ है जबकि कोरोना वायरस महामारी के कारण जीडीपी में भारी गिरावट आई है और लाखों लोग बेरोजगार हुए हैं।

बता दें कि अमेरिकी शेयर बाजारों में तेजी से बेजोस की पूर्व पत्नी MacKenzie Scott भी दुनिया की सबसे अमीर महिला बनने के करीब पहुंच गई हैं। शेयर बाजारों में तेजी से केवल अमेरिकी टेक दिग्गजों के अलावा भारत और एशिया के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी भी फायदे में हैं। पिछले महीने वह दुनिया के 5 सबसे अमीर लोगों की सूची में शामिल हुए थे। रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिडेट के शेयरों में आई तेजी से इस साल उनकी नेट वर्थ में 22.5 अरब डॉलर का इजाफा हुआ।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com