दुनिया की 5 ऐसी जगह जहां हर अकेली महिला एक बार जरूर जाना चाहिए….

पुरुष प्रधान समाज की रूढ़िवादी सोच को तोड़ते हुए महिलाएं आज तेजी से मजबूत बन रही हैं. जब बात पर्यटन की हो, तो आज के समय में यहां भी नई जगहों पर घूमने के लिए महिलाएं अपने पति या परिवार पर निर्भर नहीं हैं. आज बहुत सी ऐसी महिलाएं हैं जो अकेले घूमना-फिरना पसंद करती हैं. ऐसे में, ऐसी बहुत सी जगहें हैं जो अकेले यात्रा पसंद करने वाली महिलाओं के लिए सुरक्षित और बेहतर विकल्प हैं. आइए आपको बताते हैं कौन सी हैं वो जगहें जहां महिलाएं सोलो ट्रिप पर आसानी से जा सकती हैं.

भूटान अपनी ग्रॉस नेशनल हैप्पीनेस के लिए जाना जाता है. यह छोटा सा देश बहुत प्यारा, सशक्त और उत्साह से भरपूर है. साथ ही इसकी समृद्ध बौद्ध संस्कृति इसे शांतिपूर्ण स्थान बनाती है. हिमालय की गोद में बसे होने के कारण भूटान की प्राकृतिक छटा बेहद मनोहारी है. यदि आप ट्रेकिंग, एडवेंचर स्पोर्ट्स और सांस्कृतिक संग्रहालयों की शौकीन हैं, या केवल ढेर सारे शांतिपूर्ण मोनेस्ट्रीज़ का भ्रमण करना चाहती हैं तो यह आपके लिए एक परफेक्ट डेस्टिनेशन है. यहां महिलाओं को सबसे अधिक सम्मान दिया जाता है. यहां के लोग शांतिप्रिय हैं और आपको यहां यात्रा के दौरान सुरक्षा को लेकर चिंता करने की कोई ज़रूरत नहीं होगी. जहां तक खर्च का सवाल है, यदि आप सही तरीके से अपनी ट्रिप को प्लान करती हैं तो यह आपको काफी किफायती भी पड़ सकती है.

आपको आधुनिक फैशन, स्वादिष्ट भोजन और आश्चर्यजनक वास्तुकला व फव्वारों का एक बेजोड़ संगम देखने को मिलेगा. आप यहां अपनी शानो-शौकत को समेटे विशाल कोलोसियम देख सकती हैं, वेटिकन सिटी जा सकती हैं जो कि पोप का निवासस्थान है. इसके अलावा आप सेंट पीटर्स का महल ‘बेसिलिका’ और रोमन देवी-देवताओं का मंदिर ‘पैंथियन’ देख सकती हैं. पियाज़ा और कोबल्ड लेन सदियों पुराने इतिहास को जीने और उसमें घुल-मिल जाने के लिए एक आदर्श स्थान हैं. यह थोड़ा महंगा जरूर है लेकिन यदि आप मौज मस्ती में खो जाना चाहती हैं तो यह आपके लिए आदर्श जगह है. यदि आप जल्दी बुकिेंग करा लेती हैं तो यह कोई असंभव जगह भी नहीं है. अपने खर्चों की पहले से योजना बनाइए, जिससे आपको अपनी मौज मस्ती को लेकर कोई समझौता न करना पड़े. यह यूरोपियन इतिहास का समृद्ध क्षेत्र है, ऐसे में ट्रेवल गाइड और कैमरा साथ ले जाना न भूलें.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com