दुखद : बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता सतीश कौल का 74 साल की उम्र में निधन कुछ दिन पहले कोरोना की चपेट में आए थे

मशहूर टीवी सीरियल महाभारत में इंद्रदेव की भूमिका निभाने वाले एक्टर सतीश कौल का आज 10 अप्रैल की सुबह निधन हो गया है. सतीश कौल कोरोना के चपेट में आ गए थे. वो 74 साल के थे. कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अभिनेता को ट्वीट कर श्रद्धांजलि दी है. उन्होंने करीब 300 फिल्मों में काम किया था जिनमें हिंदी और पंजाबी फिल्में शामिल थी.

‘महाभारत’, ‘सर्कस’ और ‘विक्रम बेताल’ जैसे लोकप्रिय टीवी शोज़ में काम करने के बावजूद आज 74 वर्षीय सतीश कौल की जिंदगी बीमारी और फकीरी में गुजर रही थी.

पिछले साल लुधियाना में एक छोटे से मकान में रहने वाले सतीश कौल ने इंटरव्यू में बताया था कि हर महीने किराये के महज 7500 रुपये देने और अपनी दवाइयों के खर्चे के लिए भी काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है.

सतीश कॉल के निधन की खबर सुनने के बाद IFTDA के डायरेक्टर अशोक पंडित ने उन्हें ट्वीट के जरिए श्रद्धांजलि दी है. उन्होंने लिखा है, सतीश कौल के निधन की खबर सुनकर काफी दुख हुआ. वो मराठी और हिंदी फिल्मों के जाने माने एक्टर थे. पिछले कई दिनों से वो बीमार थे. भगवान उनकी आत्मा को शांति दे.

सतीश कौल पंजाब आ गए थे, जहां उन्होंने खुद का एक्टिंग स्कूल शुरू किया था, लेकिन उसमें उन्हें कुछ खास कामयाबी हासिल नहीं हो पाई. तब से उनकी मुसीबतें बढ़ती गई. साल 2015 में उनके हिप बोन में फ्रैक्चर हो गया था. ढाई साल तक वो अस्पताल के बिस्तर पर ही थे. इसके बाद वे कुछ वक़्त के वृद्धाश्रम में रहे, जहां उन्होंने दो साल बिताए. फिर वो लुधियाना आकर उनके घर रहने लगे थे.

इतने संघर्ष के बावजूद सतीश कौल ने जिंदगी से हार नहीं मानी. उनका कहना था कि उन्होंने इससे फर्क नहीं पड़ता कि जो लोग उन्हें पहले एक्टर के तौर पर प्यार करते थे, वे अब उन्हें भूल चुके हैं. उनका कहना था कि ‘मुझे बहुत प्यार मिला है, जिसका मैं आभारी हूं.’ अपनी जिंदगी जिंदादिली से जीने वाले इस अभिनेता को आखिर कोरोना के सामने हार माननी पड़ी. और फिर एक अभिनेता इस महामारी ने हमसे छीन लिया.

देश में कोरोना वायरस का प्रकोप एक बार फिर से बढ़ने लगा है. कई राज्यों में अचानक कोविड-19 से संक्रमित मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है. दूसरी लहर में वायरस से बॉलीवुड और टीवी सेलब्रिटीज संक्रमित हो रहे हैं. अक्षय कुमार, भूमि पेडनेकर, विक्की कौशल, कैटरीना कैफ, आमिर खान, मनोज वाजपेयी, परेश रावल, आर माधवन, सिद्धांत चतुर्वेदी, सतीश कौशिक और बप्पी लहिरी इस वायरस की चपेट में आ चुके हैं.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com