दुखद: पंजाब में कोरोना मरीजो की संख्या 43,284 पहुची अब तक 1129 लोगो की हो चुकी मौत

पंजाब में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामलों के बीच सोमवार को 43 और मरीजों की मौत हो गई। इसके साथ ही राज्य में कोरोना से मरने वालों की संख्या 1129 हो गई है। इस समय राज्य के विभिन्न अस्पतालों में दाखिल 13,798 मरीजों में से 465 मरीज जीवन और मौत के बीच संघर्ष कर रहे हैं। इनमें 414 मरीज ऑक्सीजन सपोर्ट पर और 51 मरीज वेंटिलेटर पर हैं।

इसी दौरान, बीते 24 घंटे के दौरान कोरोना के 1516 नए मामले भी सामने आए हैं, जिसके साथ ही राज्य में कोरोना पीड़ितों की कुल संख्या 43,284 हो गई है। उधर, सोमवार को 1829 मरीजों के स्वस्थ हो जाने पर उन्हें घर भेज दिया गया। इसके साथ ही राज्य में कोरोना को मात देने वालों की संख्या बढ़कर 28357 हो गई है।

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार सोमवार को लुधियाना में 11, मोहाली में 8, जालंधर में 6, गुरदासपुर में 4, कपूरथला, मानसा व पटियाला में 3-3 और अमृतसर, फतेहगढ़ साहिब, फाजिल्का, नवांशहर व संगरूर में 1-1 कोरोना मरीज ने दम तोड़ दिया।
होशियारपुर में 35 नए पॉजिटिव केस मिले, एक की मौत

होशियारपुर में 1433 सैंपलों की रिपोर्ट सोमवार को प्राप्त हुई, जिनमें 35 नए पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। सोमवार को कोरोना पीड़ित एक मरीज की मौत होने से जिले में अब तक हुई मौतों की कुल संख्या 30 हो गई है। सिविल सर्जन डॉ. जसबीर सिंह ने कहा कि होशियारपुर से 35 मामले सामने आए हैं, जिनमें से 4 मामले होशियारपुर के 4 बसंत बिहार, नारद अस्पताल, गुरु गोबिंद सिंह नगर और न्यू फतेहगढ़ से हैं।

इसके अलावा दसूहा से 2, मुकेरियां से 3, गढ़शंकर से 7, चक्कोवाल से 3, सीकरी से 3, टांडा से 1, झिंगड़ कलां से 6, मेहताबपुर से 1, बघियाड़ी से 1, भवानीपुर से 1 और 3 सैला खुर्द से संबंधित हैं। जबकि मृतक गोरसिया निवासी लुधियाना में पहले से किसी बीमारी से पीड़ित होने के कारण दाखिल थे। उनकी मौत के बाद आई रिपोर्ट में कोरोना पॉजिटिव पाया गया है।

कोरोना ने पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल के निवास को भी अपनी चपेट में ले लिया है। अब बादल निवास को माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है। पूर्व सीएम की सुरक्षा में तैनात 11 और सुरक्षा कर्मी सोमवार को संक्रमित पाए गए। इससे पहले सुरक्षा में तैनात एक एसपी समेत सीआईएसएफ के कर्मचारी व रसोइया कोरोना ग्रस्त पाए गए थे।

एसएमओ डॉ. मंजू बांसल ने यह जानकारी दी। वहीं पूर्व सीएम प्रकाश सिंह बादल ने खुद को होम क्वारंटीन कर लिया है। वहीं जिले में सोमवार को नए 52 केसों की पुष्टि हुई है। सिविल सर्जन डॉ. हरि नारायण सिंह ने बताया कि सोमवार को 25 मरीज स्वस्थ होकर घरों को लौट गए।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com