दुखद : दीपावली के बाद आभूषणों की दुकान के 31 कर्मचारी हुए कोरोना संक्रमित : इंदौर

मध्यप्रदेश के इंदौर में दीपावली के बाद आभूषणों की एक दुकान के 31 कर्मचारी कोविड-19 से संक्रमित पाए गए हैं। इससे सतर्क होकर स्वास्थ्य विभाग ने इस दुकान से पिछले दिनों खरीदारी करने वाले ग्राहकों की खोजबीन शुरू कर दी है। इस विभाग के एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी।

कोविड-19 की रोकथाम के लिए स्वास्थ्य विभाग की गठित ‘स्क्रीनिंग’ टीम के प्रभारी अनिल डोंगरे ने बताया कि शहर के एमजी रोड स्थित आभूषणों की एक दुकान के कुल 72 कर्मचारियों के नमूने मंगलवार को लिए गए थे। इनमें से 31 लोग एक निजी प्रयोगशाला की जांच में कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं।

इस बीच, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी (सीएमएचओ) प्रवीण जड़िया ने बताया कि आभूषणों की दुकान को संक्रमणमुक्त कराया जा रहा है। इस दुकान से पिछले दिनों खरीदारी करने वाले ग्राहकों की खोज की जा रही है। सीएमएचओ ने बताया, ‘अगर इन ग्राहकों में कोविड-19 के लक्षण पाए गए, तो हम उनकी जांच कराएंगे।’

गौरतलब है कि इंदौर, राज्य में कोविड-19 से सबसे ज्यादा प्रभावित जिला है। आधिकारिक जानकारी के मुताबिक करीब 35 लाख की आबादी वाले इस जिले में 24 मार्च से 17 नवंबर तक कोविड-19 के कुल 36,055 मरीज मिले हैं। इनमें से 719 मरीजों की मौत हो चुकी है। नए मरीजों के हालिया आंकड़ों के विश्लेषण से पता चलता है कि जिले में कोरोना वायरस संक्रमण फिर रफ्तार पकड़ रहा है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com