दिशा रवि की गिरफ्तारी पर अनिल विज ने किया ट्वीट अब बेंगलुरु में FIR दर्ज करने की मांग

बेंगलुरु की पर्यावरण एक्टिविस्ट दिशा रवि की गिरफ्तारी को लेकर घमासान मचा है. दिशा की गिरफ्तारी के बाद हरियाणा के गृह और स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने ट्वीट कर कहा था कि देश विरोध का बीज जिसके दिमाग में हो, उसका समूल नाश कर देना चाहिए. फिर चाहे वह दिशा रवि हो या कोई और. अनिल विज के इस ट्वीट पर भी बवाल हो गया है.

अनिल विज के इस ट्वीट को लेकर कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में एक शिकायत देकर एफआईआर दर्ज करने की मांग की गई है. इस शिकायत को लेकर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए अनिल विज ने कहा कि ये इंग्लिश स्कूल के पढ़े हुए लोग हैं. इन्हें हिंदी समझ नहीं आती. मैंने उस सोच को जो देश विरोधी सोच है, उसका नाश करने की बात कही है. मैंने बंदों का नाश करने को नहीं कहा.

विज ने कहा कि बंदों का तो हम शुद्धिकरण करना चाहते हैं. किसी के भी दिमाग में अगर देश विरोध का बीज है उस बीज को नष्ट करने की बात कही है.

उन्होंने शिकायत को लेकर कहा कि कोई भी एफआईआर दर्ज करवाए, हम उसका जवाब देंगे. दिशा रवि मामले में और भी लिंक्स निकल कर सामने आ रहे हैं. इसे लेकर प्रतिक्रिता व्यक्त करते हुए अनिल विज ने कहा कि खोद-खोद कर ऐसे लोग निकाले जाने चाहिए. उन्होंने कहा कि ऐसे सारे लोग जो देश के खिलाफ विरोधियों को इकट्ठा कर रहे हैं, जो विदेशियों के साथ साठगांठ कर रहे हैं.

हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि विरोध करने पर मुझे ऐतराज नहीं. उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में विरोध करने का अधिकार है. विज ने कहा कि विरोध का अधिकार है लेकिन जो विदेशियों के साथ साठगांठ कर विरोध करता है, उस पर रोक लगाया जाना बहुत जरूरी है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com