दिवाली से पहले घर से हटा दे ये चार चीजे, बरसेगा अपार धन

दिवाली के त्यौंहार को आने में अब कुछ ही दिन बचे हैं और सफाइयां अपने जोरों पर हैं। सभी चाहते हैं कि दिवाली के त्यौंहार पर उनके घर माँ लक्ष्मी का आगमन हो उन्हें पूरा आशीर्वाद मिल सकें। ऐसे में जरूरी हैं कि सफाई के दौरान दिवाली से पहले उन चीजों को घर से दूर कर दिया जाए जो माँ लक्ष्मी के आगमन में अवरोध बनती हैं। आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में ही बताने जा रहे हैं। तो आइये जानते हैं इसके बारे में।

घड़ियों पर ध्यान

अगर आपके घर में घड़ी (Watch) बंद पड़ी हो तो उसे चालू कर लें। अगर कोई घड़ी चलने लायक ना हो तो उसे घर में कभी ना रखें। ऐसी घड़ी भी वास्तुदोष का कारण बनती है। घड़ियों की स्थिति से हमारे घर-परिवार की उन्नति जुड़ी होती है। अगर घर में घड़ी नहीं सही होगी तो कोई भी काम सही तरीके नहीं हो पाएगा। इन घड़ियों के कारण हर काम में रुकावट आती रहेगी।

फोटो फ्रेम और सजावटी समान

वास्तु के अनुसार अगर घर में कोई टूटा हुआ फ्रेम, फोटो, या सजावटी सामान हो तो उसे तुरंत हटा दें। इसके साथ ही अगर घर में कोई खराब पड़ा इलेक्ट्रॉनिक (Electronic) का समान हो तो उसे भी हटा दें। यह खराब पड़े समान घर में नकारात्मक ऊर्जा को बढ़ाते हैं।

मुख्य दरवाजे पर विशेष ध्यान

घर के मुख्य दरवाजे (Main Door ) पर विशेष ध्यान रखना चाहिए। अगर दरवाजा टूटा हो, आवाज करता हो या कोई दरार हो तो उसे सही कराएं। वास्तुशास्त्र के मुताबिक दरवाजे में टूट-फूट अशुभ होता है। घर के किसी भी फर्नीचर में टूट-फूट हो तो उसे सही करा लें अन्यथा हटा दें। टूटे-फूटे फर्नीचर घर में नकारात्मकता की वजह बनते हैं।

शीशा अगर टूटा हो

घर में अगर कोई शीशा टूटा हो तो उसे एकदम हटा दें। वास्तुशास्त्र के अनुसार टूटे हुए शीशे से निकलने वाली ऊर्जा हमेशा नकारात्मक (Negative Energy) होगी जो घर में कई बाधाओं को जन्म देगी। घर में टूटा हुआ शीशा रखने से परिवार के सदस्यों के बीच दूरियां बढ़ने लगती है साथ ही तनाव भी जन्म लेता है। इसके अलावा टूटे शीशे में चेहरा देखने से स्वास्थ्य को भी नुकसान पहुंचता है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com