दिल्ली-NCR में 19 से 21 अगस्त तक बारिश का अनुमान

मानसून की बेरूखी से राजधानी दिल्ली के के साथ एनसीआर के शहर फिर बारिश के लिए तरसने लगे हैं। ऐसे में उमस भी बढ़ने लगी है। वहीं, मौसम विज्ञानियों की मानें तो अभी दो दिन और ऐसी ही स्थिति बनी रहेगी। इसके बाद फिर अच्छी बारिश होने के आसार हैं।

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक, सोमवार को दिनभर आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। हल्की बारिश होने की संभावना है। इस दौरान अधिकतम तापमान 36 डिग्री तो न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहने के आसार हैं। मौसम विभाग ने मंगलवार को भी कमोबेश ऐसा ही मौसम बना रहने का अनुमान जताया है। आगामी 19 से 21 अगस्त के बीच हल्की से मध्यम स्तर की बारिश होने का अनुमान है। इससे तापमान भी कुछ कम हो सकता है।

इससे पहले रविवार को सुबह के समय कहीं-कहीं बूंदाबांदी हुई लेकिन उससे ना उमस कम हुई और न ही गर्मी। रविवार को अधिकतम तापमान 36.5 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया जो सामान्य से तीन डिग्री ज्यादा है। न्यूनतम तापमान सामान्य स्तर पर 26.8 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। हवा में नमी का स्तर 64 से 91 फीसद रहा।

रविवार को सुबह दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में रविवार सुबह हल्की बारिश हुई। मौसम विभाग ने जानकारी दी थी कि दिल्ली के साथ-साथ एनसीआर के शहरों जट्टारी, अलीगढ़, बावल, रेवाड़ी, नूंह, सोहना, हापुड़, गलौटी, मोदीनगर, बुलंदशहर, जहांगीराबाद, खुर्जा, ग्रेटर नोएडा, पलवल में हल्की तीव्रता वाली रुक-रुक कर बारिश होगी, लेकिन ऐसा हुआ नहीं।

उमस कर रही परेशान

दिल्ली-एनसीआर में बारिश नहीं होने से उमस और गर्मी से लोगों को परेशान करने लगी है। रविवार को भी दिनभर उमस ने लोगों को परेशान किया। बता दें कि इस बार मानसून ने जून के पहले सप्ताह में दस्तक दे दी थी, लेकिन उसके बाद लंबे समय तक रूठा रहा, फिर 19 जुलाई से लेकर 21 जुलाई तक दिल्ली में झमाझम बारिश हुई थी।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com