दिल्ली से अन्य राज्यों में आना-जाना हुआ सरल, 1 सितंबर से खोले सकते हैं अंतरराज्यीय बस अड्डे

केंद्रीय गृह मंत्रालय के आदेश के बाद अब जल्द ही दिल्ली के तीनों अंतरराज्यीय बस अड्डे खोले जा सकते हैं। केंद्र सरकार ने कहा है कि अंतरराज्यीय आवागमन में किसी तरह की रोक नही होनी चाहिए। दिल्ली के अलग-अलग राज्यों के लिए कश्मीरी गेट, सराय काले खां और आनंद विहार से बसें चलती हैं। ये बसें उत्तर प्रदेश, राजस्थान, पंजाब, हरियाणा, मध्य प्रदेश, हिमाचल प्रदेश आदि के लिए चलती हैं। जिनकी संख्या 6313 हैं। इसमें सबसे ज्यादा बसें कश्मीरी गेट व आनंद विहार बस अड्डे से संचालित होती हैं। सामान्य दिनों में कश्मीरी गेट से डेढ़ लाख और आनंद विहार से प्रतिदिन करीब एक लाख यात्री आवागमन करते हैं। 50 हजार यात्री सराय काले खां से आवागमन करते हैं।

परिवहन विभाग ने कुछ दिन पहले दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण को इस बारे में प्रस्ताव भेजा था। प्राधिकरण ने परिवहन विभाग से बस अड्डों के संचालन के लिए एसओपी (स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर) बनाने के लिए कहा था। दिल्ली सरकार के एक अधिकारी ने कहा कि अभी दूसरे राज्यों से बस अड्डा खोलने के लिए कोई अनुरोध पत्र नहीं मिला है।

राजस्थान से काफी पहले अनुरोध पत्र मिला था। उसके बाद कोई चर्चा नहीं हुई। उन्होंने कहा कि दूसरे राज्य इसके लिए आगे आते हैं, तो दिल्ली सरकार शारीरिक दूरी के नियम का पालन करते हुए बस अड्डे खोल सकती है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com