दिल्ली : सीट शेयरिंग पर राज्यसभा सांसद संदीप पाठक का बयान

लोकसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों ने कमर कसनी शुरू कर दी है। गठबंधन I.N.D.I.A में बैठकों का दौर जारी है साथ ही सीट शेयरिंग का मुद्दा सबसे बड़ा है। जिसको लेकर चर्चाएं हो रही हैं। आम आदमी पार्टी की ओर से भी सीट शेयरिंग को लेकर बयान सामने आ रहे हैं। राज्यसभा से आम आदमी पार्टी के सांसद सदीप पाठक ने सीट शेयरिंग को लेकर टिप्पणी की है।

मीडिया से बातचीत के दौरान इंडिया गठबंधन के साथ सीट शेयरिंग पर आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संदीप पाठक ने कहा कि न केवल दिल्ली बल्कि जहां पर भी आम आदमी पार्टी है। वहां के लिए भी चर्चा होगी। 

सोमवार को लोकसभा सीटों को बंटवारे को लेकर विपक्ष के गठबंधन इंडिया की बैठक होगी। जिसमें आम आदमी पार्टी की ओर से आप के राज्यसभा सांसद संदीप पाठक और दिल्ली की कैबिनेट मंत्री आतिशी और सौरभ भारद्वाज सीट बंटवारे पर चर्चा के लिए शामिल होंगे।

पार्टी सूत्रों के अनुसार, जहां आम आदमी पार्टी की सरकार है वहां, आप और कांग्रेस को दिल्ली और पंजाब में सीट बंटवारे के फॉर्मूले पर काम करना होगा। पंजाब में आप और कांग्रेस दोनों की राज्य इकाइयां अपनी जीत को लेकर आश्वस्त हैं और कोई समझौता नहीं करना चाहतीं। सूत्रों ने पहले पंजाब में कांग्रेस के साथ गठबंधन की संभावना से इनकार किया था। 

आंतरिक विचार-विमर्श के बाद कांग्रेस ने लोकसभा चुनावों के लिए इंडिया गठबंधन की समान विचारधारा वाली पार्टियों के साथ कुछ राज्यों में सीट-बंटवारे पर बातचीत शुरू कर दी है। सूत्रों के मुताबिक, इसी क्रम में पंजाब और दिल्ली में आम आदमी पार्टी के साथ सीट बंटवारे को लेकर औपचारिक बातचीत सोमवार से शुरू होगी।

वहीं दूसरी तरफ चंडीगढ़ में इंडिया गठबंधन के तहत एकजुट हुए विपक्षी दलों के बीच सीट शेयरिंग को लेकर भले ही अब तक सर्वसम्मति नहीं बन सकी है। लेकिन कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने लोकसभा चुनाव 2024 में साथ मिलकर चलने का पूरा मन बना लिया है और सोमवार को सीट-शेयरिंग के मुद्दे पर नई दिल्ली में दोनों दलों के प्रमुख नेताओं ने बैठक है। बैठक के दौरान दोनों दल कोई सर्वसम्मत फार्मूला तय करने का प्रयास करेंगे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com