दिल्ली विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने मारा गोल्डन पंच: अब केजरीवाल पर आया संकट

दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने सात उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी है. कांग्रेस ने दिल्ली की वीवीआईपी सीट नई दिल्ली से रोमेश सभरवाल को टिकट दिया है.

उनका मुकाबला दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल से होगा. इसके अलावा पार्टी ने तिलक नगर से रमिंद्र सिंह बमराह, राजिंदर नगर से रॉकी टूसिड, बदरपुर से प्रमोद कुमार यादव, कोंडली से अमरीश गौतम, घोंडा से भीष्म शर्मा, करावल नगर से अरविंद सिंह को टिकट दिया है.

दिल्ली चुनाव के लिए कांग्रेस ने अब तक 61 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी. पार्टी ने इससे पहले 54 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की थी. बता दें कि रोमेश सभरवाल 40 साल से कांग्रेस के साथ हैं और नई दिल्ली से हमेशा टिकट मांगते रहे हैं. वह कांग्रेस पार्टी में अजय माकन के प्रतिद्वंदी रहे हैं. उन्होंने अपना करियर एनएसयूआई से शुरू किया था.

इससे पहले जिन 54 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की गई थी उनमें आम आदमी पार्टी (AAP) छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुईं अलका लांबा और हारून यूसुफ जैसे नेताओं का नाम था. अलका लांबा को चांदनी चौक विधानसभा सीट से प्रत्याशी बनाया गया.

द्वारका से AAP से आज ही कांग्रेस में गए आदर्श शास्त्री को पार्टी ने टिकट देने का अप्रत्याशित फैसला लिया है. कांग्रेस ने बल्लीमारान से हारून यूसुफ, गांधी नगर से अरविंदर सिंह लवली, सीलमपुर से चौधरी मतीन अहमद को टिकट दिया है.

बता दें कि दिल्ली में 8 फरवरी को विधानसभा चुनाव के लिए वोट डाले जाएंगे और नतीजे 11 फरवरी को आएंगे. दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि 21 जनवरी है, जबकि नामांकन पत्र की जांच 22 जनवरी को होगी. इसके अलावा नामांकन पत्र वापस लेने की अंतिम तिथि 24 जनवरी है. दिल्ली में विधानसभा की 70 सीटें हैं.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com