दिल्ली मेट्रो फेज 4 का परिचालन जनकपुरी पश्चिम से आरके आश्रम कॉरिडोर तक जल्द होगा शुरू…

दिल्ली मेट्रो फेज 4 के जनकपुरी पश्चिम-आरके आश्रम कॉरिडोर के 2.5 किलोमीटर के हिस्से पर मेट्रो सेवा जल्द शुरू हो जाएगी। इसके लिए दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (डीएमआरसी) को मेट्रो रेल सुरक्षा आयुक्त (सीएमआरएस) से मंजूरी मिलने का इंतजार है। 

सीएमआरएस की हरी झंडी मिलते ही मेट्रो जनकपुरी पश्चिम से कृष्णा पार्क एक्सटेंशन के बीच चलने लगेगी। यह कॉरिडोर फेज 4 के तहत बन रहे 29 किलोमीटर लंबे जनकपुरी पश्चिम-आरके आश्रम कॉरिडोर का हिस्सा है।

जनकपुरी पश्चिम और कृष्णा पार्क के बीच 2.5 किलोमीटर लंबा भूमिगत कॉरिडोर बनकर तैयार हो गया है। कृष्णा पार्क एक्सटेंशन इस कॉरिडोर पर बना एक नया स्टेशन है।

मंगलवार को सीएमआरएस ने इस कॉरिडोर और कृष्णा पार्क एक्सटेंशन के सुरक्षा मानकों का निरीक्षण किया। उम्मीद है कि डीएमआरसी को जल्द ही परिचालन की मंजूरी मिल जाएगी।

जनकपुरी पश्चिम-आरके आश्रम कॉरिडोर मौजूदा मैजेंटा लाइन का हिस्सा है। इसलिए, जनकपुरी पश्चिम और कृष्णा पार्क एक्सटेंशन के बीच मेट्रो सेवा शुरू होने के साथ, नोएडा के बॉटनिकल गार्डन से कृष्णा पार्क एक्सटेंशन तक सीधे मेट्रो उपलब्ध हो जाएगी। इससे कृष्णा पार्क के आसपास की कॉलोनियों के अलावा विकासपुरी के लोगों को भी फायदा होगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com