दिल्ली में हर महीने सीरो सर्वे कराया जाएगा: दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन

देश की राजधानी दिल्ली में हुए सीरो सर्वे के नतीजे काफी चौंकाने वाले आए हैं. सर्वे के मुताबिक दिल्ली का हर चौथा आदमी कोरोना से पीड़ित है.

इसपर दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन का कहना है कि ऐसा नहीं है कि सभी लोग कोरोना से अभी भी पीड़ित हैं, बल्कि कई लोग इसकी चपेट में आकर ठीक भी हो चुके हैं.

अब दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने ऐलान किया है कि अब दिल्ली में हर महीने सीरो सर्वे कराया जाएगा, जो महीने के पहले हफ्ते में होगा. दिल्ली में पहले सीरो सर्वे सिर्फ कंटेनमेंट जोन में किया गया था, अब पूरी दिल्ली का सर्वे कराया जाएगा.

आपको बता दें कि दिल्ली के सीरो सर्वे में सामने आया था कि राजधानी की करीब 23.40 फीसदी में एंटी बॉडी के लक्षण हैं, यानी सभी में कोरोना वायरस का खतरा है. इसी के बाद से ही लगातार सवाल खड़े हो रहे थे.

सीरो सर्वे में ये बात सामने आई थी कि अधिकतर लोगों में कोरोना का कोई संक्रमण नहीं है, ऐसे में किसी को इसके बारे में पता नहीं चला है.

भले ही दिल्ली में अभी कोरोना के एक्टिव मामले कम हो, लेकिन अभी भी लोगों को सतर्क रहने की जरूरत है. क्योंकि दिल्ली में दोबारा पीक आ सकता है.

प्लाज्मा को लेकर दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि अगर कोई प्लाज्मा बेचने का काम करता है, तो हमें जानकारी दें. खरीदने और बेचने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी, ये पुण्य का काम है. इसके लिए बैंक भी बनाया गया है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com