दिल्ली में फिर महंगी हुई CNG, जाने देशभर में तेल की कीमतों पर लेटेस्ट अपडेट..

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कंप्रेस्ड नेचुरल गैस (CNG) फिर महंगी हो गई है. इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (IGL) ने CNG के दाम में आज, 17 दिसंबर 2022 से 95 पैसे प्रति किलोग्राम का इजाफा कर दिया है. इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (आईजीएल) के लेटेस्ट अपडेट के मुताबिक, दिल्ली में अब एक किलोग्राम सीएनजी भरवाने के लिए 79.56 रुपये चुकाने होंगे. इससे पहले 8 अक्टूबर को दिल्ली में सीएनजी की कीमत में 3 रुपये प्रति किलोग्राम की बढ़ोतरी की गई थी. बता दें कि दिल्ली से सटे गुरुग्राम में एक किलोग्राम सीएनजी की कीमत 86.94 रुपये, गाजियाबाद, नोएडा-ग्रेटर और नोएडा में 81.17 रुपये, रेवाड़ी में 78.61 रुपये और फरीदाबाद में 84.19 रुपये प्रति किलोग्राम है.

वहीं, अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के भाव में मामूली बढ़ोतरी और सीएनजी महंगी होने के बीच भारतीय तेल कंपनियों ने सुबह 6 बजे पेट्रोल-डीजल की कीमतें अपडेट कर दी हैं. भारतीय ऑयल कंपनियों के लेटेस्ट अपडेट के मुताबिक, आज (शनिवार), 17 दिसंबर 2022 को भी पेट्रोल और डीजल के भाव में कोई बदलाव नहीं किया गया है. अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत में उतार-चढ़ाव के बाद भी राष्ट्रीय स्तर पर मई से पेट्रोल-डीजल के दाम स्थिर हैं. 

दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 96.72 रुपये और एक लीटर डीजल का भाव 89.62 रुपये पर ही टिका है. वहीं, मुंबई में एक लीटर पेट्रोल का दाम 106.31 रुपये और डीजल का दाम 94.27  रुपये प्रति लीटर है. जबकि चेन्नई में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 102.63 रुपये और डीजल की कीमत 94.24 रुपये प्रति लीटर पर स्थिर है. वहीं, कोलकाता में पेट्रोल का दाम 106.03 और डीजल का भाव 92.76 रुपये प्रति लीटर है. दिल्ली से लेकर मुंबई और कोलकाता तक देश भर के सभी शहरों में वाहन ईंधन पेट्रोल और डीजल की कीमतें (Petrol-Diesel Prices) लगातार स्थिर हैं. 

अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में तेजी आई है. शुक्रवार को मामूली उछाल के बाद ब्रेंट क्रूड ऑयल की कीमत 81.57 डॉलर प्रति बैरक तक पहुंच गई जबकि WTI क्रूड ऑयल बढ़कर 76.36 डॉलर प्रति बैरक पर पहुंच गया है. वहीं, पेट्रोल-डीजल की कीमतें आज भी देशभर में स्थिर हैं.

ऑयल मार्केटिंग कंपनियां अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड ऑयल (Crude Oil) की कीमतों की समीक्षा के बाद रोज पेट्रोल (Petrol) और डीजल (Diesel) के दाम तय करती हैं. आप एक SMS के जरिए रोज अपने शहर में पेट्रोल-डीजल की कीमत जान सकते हैं. इसके लिए इंडियन ऑयल (IOCL) के ग्राहकों को  RSP कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com